भारतीय महिला क्रिकेटर ने किया कमाल, गांगुली, कोहली, धोनी सभी को छोड़ा पीछे

स्पोर्ट्स डेस्क– भारतीय महिला क्रिकेटर स्मृति मंधाना जब से भारतीय टीम में आई हैं, अपने तूफानी खेल से एक अलग ही पहचान बना रही हैं, जिस तरह से वीरेंन्द्र सहवाग अपनी अटैकिंग बल्लेबाजी की वजह से टीम में एक अलग ही पहचान रखते थे, ठीक इसी तरह स्मृति मंधाना की भी भारतीय महिला टीम में पहचान है, तभी तो स्मृति मंधाना नए नए रिकॉर्ड भी बना रही हैं।

इस भारतीय महिला क्रिकेटर ने अब एक ऐसा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है जिसके बाद सौरव गांगुली, विराट कोहली, एम एस धोनी जैसे दिग्गज पीछे छूट गए हैं। दरअसल स्मृति मंधाना वनडे क्रिकेट में सबसे तेज 2 हजार रन बनाने वाली दूसरी भारतीय क्रिकेटर बन गई हैं। स्मृति मंधाना से आगे अब सिर्फ शिखर धवन ही हैं जिन्होंने 48 वनडे पारियों में ये कमाल किया है।

वेस्टइंडीज में इन दिनों भारतीय टीम वनडे सीरीज खेल रही है जहां वनडे मैच में भारतीय महिला क्रिकेटर स्मृति मंधाना ने 74 रन की पारी खेली, और ये रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। वनडे क्रिकेट में 2 हजार रन बनाने के लिए स्मृति मंधाना ने 51 पारियां लीं। मंधाना ने 51 वनडे मुकाबलों में 43.08 की औसत से 2,025 रन बनाए हैं।

 

Related Articles

Back to top button
Close
Close
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।