whatsapp

मार्टिन गुप्टिल को लगा जोर का झटका, न्यूजीलैंड क्रिकेट ने सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट से किया बाहर, जानिए इस फैसले के पीछे की बड़ी वजह…

स्पोर्ट्स डेस्क. न्यूजीलैंड क्रिकेट ने अनुभवी बल्लेबाज मार्टिन गुप्टिल को अपने केंद्रीय अनुबंध (सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट) से मुक्त कर दिया. जिससे इस क्रिकेटर के पास अब विदेशों में खेलने का मौका होगा. गुप्टिल हाल में सीमित ओवरों की टीम में जगह नहीं बना पाए थे. यह 36 वर्षीय खिलाड़ी तीसरा ऐसा क्रिकेटर है, जिसे केंद्रीय अनुबंध से मुक्त किया गया. उनसे पहले ट्रेंट बोल्ट और कोलिन डी ग्रैंडहोम को भी न्यूजीलैंड क्रिकेट ने केंद्रीय अनुबंध से मुक्त किया था. इन तीनों खिलाड़ियों ने विदेशी टी20 लीग में अवसर तलाशने के लिए यह फैसला किया.

अन्य अवसरों को तलाशने की चाहत : डेविड वाइट
न्यूजीलैंड क्रिकेट के मुख्य कार्यकारी डेविड वाइट ने बुधवार को कहा कि हम गुप्टिल की स्थिति को जानते हैं. वह पिछले लंबे समय से हमारे बेहतरीन बल्लेबाज रहे. वह अब अन्य अवसरों को तलाशना चाहते हैं और हम उनकी राह में रोड़ा नहीं बनना चाहते हैं.

टी20 क्रिकेट में सर्वाधिक रन बनाने वाले न्यूजीलैंड के बल्लेबाज
गुप्टिल अभी न्यूजीलैंड की तरफ से टी20 क्रिकेट में सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं जबकि वनडे में वह तीसरे स्थान पर काबिज हैं. गुप्टिल ने टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 3500 जबकि वनडे में 7346 रन बनाए हैं. उन्हें भारत के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए न्यूजीलैंड की टीम में नहीं चुना गया था. भारत ने 3 मैच की यह सीरीज 1-0 से जीती.

Related Articles

Back to top button