एनएसयूआई ने की जनरल प्रमोशन की मांग, उच्च शिक्षा मंत्री से मिला प्रतिनिधिमंडल

रायपुर। एनएसयूआई के प्रतिनिधिमंडल ने शनिवार को उच्च शिक्षा मंत्री से मुलाकात की और सरकार से जनरल प्रमोशन बोनस मार्क्स देने की मांग की है. एनएसयूआई के प्रतिनिधिमंडल ने उच्च शिक्षा मंत्री को ज्ञापन सौंपा है. एनएसयूआई द्वारा जारी की गई विज्ञप्ति में कहा गया है कि कोरोना वायरस कोविड 19 से देश और हमारे प्रदेश मे संक्रमित लोगों की संख्या लगातार बढ़ रही हैं. वर्तमान परिदृश्य में कॉलेज में परीक्षा का आयोजन मुश्किल हैं छात्र भी इसके लिए तैयार नही हैं और छात्रो की ज़िन्दगी से महत्वपूर्ण और कुछ नही हैं, इसलिए एनएसयूआई ने छात्रहित में जनरल प्रमोशन देने की मांग शासन से की हैं.

जनरल प्रमोशन को लेकर बड़ी संख्या में छात्र भी एनएसयूआई के साथ खड़े हैं. जनरल प्रमोशन को लेकर हमारा आशय है कि वर्तमान परिस्तिथि में छात्रो को परीक्षा और परीक्षा केंद्र से दूर रखा जाएं. एनएसयूआई तत्कालीन समय के अनुसार महाविधालयों में किसी भी प्रकार की परीक्षा के आयोजन का विरोध करती हैं. इस संदर्भ में आज एन.एस.यू.आई का प्रतिनिधिमंडल उच्च शिक्षा मंत्री से मिला और मंत्री जी से चर्चा कर उनसे अपनी मांग से क्रम अनुसार अवगत कराया-

  • छात्रो को सीधा अगली कक्षा में पदोन्नित (प्रमोट) किया जाए
  • या आंतरिक मूल्यांकन (इंटरनल मार्किंग) से परिणाम (रिज़ल्ट) तैयार किये जाए
  • या फिर कोई असाइनमेंट देकर छात्रो का मूल्यांकन करें, असाइनमेंट भी ऐसा हो कि छात्र घर बैठे ही बिना किसी तनाव के इसे पूरा करें.

एनएसयूआई ने कहा कि उच्च शिक्षा मंत्री उमेश पटेल ने आश्वासन दिया है कि जल्द ही ऐसा निर्णय होगा जिसमे छात्रों की डिग्री और भविष्य के साथ उनकी स्वास्थ्य और सुरक्षा का ध्यान रखा जाएगा. प्रदेश अध्यक्ष आकाश शर्मा का कहना हैं छात्रों की इस लड़ाई में एनएसयूआई हर कदम उनके साथ खड़ी हैं. हमे छात्रो की भविष्य के साथ उनकी सेहत की सुरक्षा की भी चिंता हैं.

प्रतिनिधिमंडल में प्रदेश अध्यक्ष आकाश शर्मा, प्रदेश उपाध्यक्ष भावेश शुक्ला, रायपुर जिला अध्यक्ष अमित शर्मा, बिलासपुर ज़िला अध्यक्ष (युवा कोंग्रेस) भावेंद्र गंगोत्री, बिलासपुर कार्यकारी जिला अध्यक्ष एनएसयूआई रंजीत सिंह, रायपुर कार्यकारी अध्यक्ष कृष्णा सोनकर, सर्वजीत ठाकुर, सतीश ठाकुर एवं निखिल चंद्राकर उपस्थित थे.

loading...

Related Articles

loading...
Back to top button
error: Content is protected !!
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।