धन्य हैं अधिकारी…निलंबित कर्मचारी का कर दिया ट्रांसफर, संचालक के आदेश को दरकिनार कर अवर सचिव ने जारी किया आदेश…

रायपुर। एयर कंडीशन कमरे में बैठे अधिकारी किस तरह से जमीन से कट गए हैं, इसका उदाहरण एक बार फिर देखने को मिला जब अधिकारी ने निलंबित सहायक राजस्व निरीक्षक का दूसरी जगह ट्रांसफर कर दिया. अब गलती करने के बाद अधिकारी को तबादले पर जवाब देते नहीं बन रहा है.

बात हो रही है बेमेतरा जिला के नवागढ़ नगर पंचायत के प्रभारी लेखापाल (सहायक राजस्व अधिकारी) के जुठेलराम सोनकर की, जिन्हें नगरीय प्रशासन एवं विकास की संचालक अलरमेलमंगई डी ने 9 सितंबर को निलंबित करते हुए दुर्ग स्थित क्षेत्रीय कार्यालय में अटैच कर दिया था. यह कार्रवाई निर्माण कार्य हुए बिना भुगतान की अनुशंसा करने और बिना सामग्री प्रदान किए देयक भुगतान की अनुशंसा करने पर की गई थी.

नगरीय प्रशासन एवं विकास विभाग में अवर सचिव एचआर दुबे ने गुरुवार को इन्हीं जुठेलराम सोनकर को आदेश जारी कर नवागढ़ नगर पंचायत से मुंगेली नगर पालिका में नवीन पदस्थापना कर दी. पदस्थापना सूची में सोनकर के अलावा पांच और अन्य नाम शामिल हैं. इन्हें सात दिनों के भीतर कार्यभार ग्रहण करने का आदेश जारी किया गया है. अब निलंबन अवधि में किस तरह से आदेश का पालन होगा, यह कर्मचारी और अधिकारी के बीच की बात है.

निलंबन होने के बाद भी नवीन पदस्थापना आदेश जारी किए जाने के संबंध में जब लल्लूराम डॉट कॉम ने अवर सचिव एचआर दुबे से चर्चा की तो उन्हें सोनकर के निलंबन वाली बात याद नहीं आई, लेकिन जब आदेश की जानकारी दी गई तो उन्होंने इस संबंध में अगले दिन चर्चा करने की बात कही. चर्चा से स्पष्ट था कि अधिकारी ने कर्मचारी पर हुई कार्रवाई को ध्यान में रखे बिना ही उसका तबादला कर दिया है.

Related Articles

Back to top button
survey lalluram
Close
Close
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।