पतंजलि ने किया धमाका, अब बेचेगी ‘लंगोट’ से लेकर ‘कच्छा’ और ‘जींस’ से लेकर ‘गमछा’ लांच किया पतंजलि कपड़ा ब्रांड ‘परिधान’

दिल्ली. योग गुरू बाबा रामदेव ने बड़ा धमाका किया है. बाबा रामदेव ने पतंजलि के कपड़ों का स्टोर ‘परिधान’ नई दिल्ली में लॉन्च कर दिया है. इसमें डेनिम, पारंपरिक, फॉर्मल और कैजुअल सभी तरह के कपड़ें शामिल हैं. पतंजलि ने लिवफिट, आस्था और संस्कार ब्रांड नाम से कपड़ों की रेंज लॉन्च की है. इन कपड़ों पर दीवाली के मौके पर पतंजलि 25 फीसदी का डिस्काउंट भी देगी.

परिधान में कपड़ों की 3 हजार से ज्यादा वैराइटी हैं. जींस, शर्ट, पारंपरिक परिधान, कुर्ते समेत कपड़ों की हर रेंज पतंजलि के स्टोर पर मिलेगी. इसमें पुरूष, महिलाओं और बच्चों के सभी तरह के कपड़े उपलब्ध हैं. बाबा रामदेव ने 2016 में कपड़ों का ब्रांड लॉन्च करने का एलान किया था.

लिवफिट ब्रांड के तहत स्पोर्टसवियर और योगा वियर, आस्था ब्रांड से महिलाओं के कपड़े और संस्कार नाम से पुरूषों के कपड़े लॉन्च किए हैं. इन कपड़ों में एंटी-बैक्टेरियल प्रॉपर्टीज का ध्यान रखा गया है. ‘परिधान’ स्टोर 500 से 2 हजार फुट के एरिया में होंगे.

बाबा रामदेव ने ट्विट कर कहा कि 1 जींस और 2 टीशर्ट 7000 रुपए के बदले फेस्टिवल सीजन में 1100 रुपए में मिलेगा. बाबा रामदेव ने मल्टीनेशनल कंपनियों की लूट खत्म कर स्वदेशी अपनाने की सलाह भी दी.

पतंजलि का पहला स्टोर दिल्ली के नेताजी सुभाष प्लेस पर खुला है. पतंजलि की 2020 तक 200 नए शोरूम खोलने की योजना है. ग्राहकों को धनतेरस से भाईदूज तक 25 फीसदी का विशेष डिस्काउंट मिलेगा. पतंजलि की जींस की कीमत 500 रुपए होगी. ब्रांडेड शर्ट जो कि 2500 रुपए में मिलती है इस स्टोर में 500 रुपए में मिलेगी.

परिधान स्टोर की लॉन्चिंग के मौके पर पहलवान सुशील कुमार और फिल्म निर्माता मधुर भंडारकर भी मौजूद थे. बाबा रामदेव के मुताबिक दिसंबर तक देशभर में करीब 25 नए स्टोर खुलेंगे.

पतंजलि को अगले वित्त वर्ष में इससे करीब 1,000 करोड़ रुपए की बिक्री होने की उम्मीद है. बाबा रामदेव ने कहा, ‘इस साल हमारे 100 स्टोरों का नेटवर्क होगा. हमने अगले वित्त वर्ष में करीब 1,000 करोड़ रुपये के कारोबार का लक्ष्य रखा है.’ उन्होंने कहा कि अगले साल ये ब्रांड ऑनलाइन उपलब्ध होंगे. हम इस पर काम कर रहे हैं.

पतंजलि के परिधान कारोबार के प्रमुख केएम सिंह ने कहा, ‘हमारा लक्ष्य प्यूमा, एडीडास जैसी बहुराष्ट्रीय कंपनियों से मुकाबला करने की है. हमारा परिधान श्रृंखला करीब 30 से 40 प्रतिशत सस्ता होगा और आम आदमी को टारगेट करेगा.’ उन्होंने दावा किया कि परिधान के कपड़े प्रतिद्वंद्वी कंपनियों से कम से कम 40 प्रतिशत सस्ते होंगे.

विज्ञापन

धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।