पॉकेट bulletin video : जम्मू-कश्मीर में आतंकी हमला ! देखिए देश-प्रदेश की ख़बर

रायपुर। पॉकेट बुलेटिन में आज 55 लाख से अधिक हुए ठीक, 66 लाख के पार केस, संजय सिंह पर स्याही, जम्मू-कश्मीर आतंकी मामला, पूर्व आईपीएस का निधन, किसान ने खुदकुशी, नगर निगम की कार्रवाई जैसी ख़बरें शामिल हैं. पूरी ख़बर चंद मिनट में नीचे लिंक क्लिक कर देखिए.

Close Button

55 लाख से अधिक हुए ठीक

भारत में पिछले 24 घंटों में कोरोना के 74,442 नए मामले सामने आए हैं और 903 मौतें हुई हैं. वहीं कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 66,23,816 हो गई है, जिसमें 9,34,427 सक्रिय मामले हैं. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, इलाज के बाद 55,86,704 मरीज ठीक हो चुके हैं. देश में अब तक इस बीमारी से 1,02,685 मरीज जान गंवा चुके हैं. भारतीय चिकित्सा अनुसंधान परिषद (ICMR) के अनुसार, 4 अक्टूबर तक कोरोना वायरस के लिए कुल 7,99,82,394 सैंपल टेस्ट किए गए, जिनमें से 9,89,860 सैंपल रविवार को टेस्ट किए गए.

जम्मू-कश्मीर में आतंकी हमला

जम्मू-कश्मीर में श्रीनगर के नौगाम इलाके में आतंकवादियों ने सीआरपीएफ के एक दल पर हमला कर दिया, जिसमें दो जवान शहीद हो गए. पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि आतंकवादियों ने दोपहर में श्रीनगर के नौगाम के कांदीजल ब्रिज के पास गोलीबारी की. गोलीबारी में सीआरपीएफ के पांच कर्मी जख्मी हो गए. घायलों को सेना के 92 बेस अस्पताल पहुंचाया गया है.

आप नेता संजय सिंह पर स्याही

हाथरस गैंगरेप मामले में सोमवार को आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह ने पीड़िता के परिवार से मुलाकात की. संजय सिंह ने मुलाकात के बाद कहा कि परिवार वाले डरे हुए हैं, पूरा गांव ही छावनी बना दिया गया है. साथ ही उन्होंने सीबीआई जांच को लेकर सवाल उठाए. संजय सिंह जब परिवार से मुलाकात करने के बाद बाहर निकले तो उनपर स्याही फेंकी गई. इस दौरान आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने जमकर हंगामा किया. इस दौरान आम आदमी पार्टी के खिलाफ नारेबाजी की गई.

पूर्व IPS रविन्द्र भेड़िया का निधन

महिला एवं बाल विकास मंत्री अनिला भेडिया के पति पूर्व आईजी रविंद्र भेडिया के निधन पर गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू ने शोक व्यक्त किया है. उन्होंने ट्वीट में कहा कि हमारी सहयोगी मंत्री बहन अनिला भेंडिया के पति और पूर्व आईजी ‌रविंद्र भेंडिया के निधन का ‌दुखद‌ समाचार प्राप्त हुआ. ईश्वर उनकी आत्मा को अपने श्रीचरणों में स्थान प्रदान करे एवं दुख की इस घड़ी में परिवार को‌ संबल प्रदान करें.

डॉ. अदिति चौधरी संक्रमित

भाजपा नेता और पूर्व आईपीएस ओपी चौधरी की पत्नी डॉ. अदिति कोरोना संक्रमित हो गईं है. इसकी जानकारी ओपी चौधरी ने स्वयं ट्वीट कर देते हुए खुद को भी बुखार और शरीर में दर्द होने की बात कही है. उन्होंने संपर्क में सभी लोगों से एहतियात बरतते हुए ध्यान रखने को कहा है.

छग में कोरोना के आँकड़े

छत्तीसगढ़ में रविवार को 1924 नए कोरोना संक्रमितों की पहचान की गई. वहीं 496 मरीजों को अस्पताल से डिस्चार्ज किया गया। जबकि आज 09 की मौत भी हुई. इसके साथ ही प्रदेश में कोरोना का संक्रमण बढ़कर 1,23, 324 हो गया है. जिसमें 93731 डिस्चार्ज किये गए. वहीं एक्टिव केस की संख्या घटकर 28548 हो गई है. जबकि आज हुई 9 मरीजों की मौत के साथ ही प्रदेश में मरने वालों का आंकड़ा बढ़कर 1045 हो गया है.

छग में किसान ने की खुदकुशी

छत्तीसगढ़ के दुर्ग जिले में एक किसान ने फाँसी लगाकर आत्महत्या कर ली. घटना दुर्ग जिले में मातरोडीह गाँव की है. मामला नकली खाद और दवा से जुड़ा है. दरअसल मातरोडीह निवासी दुर्गेश निषाद डेढ़ एकड़ अपनी और चार एकड़ जमीन रेगहा पर लेकर खेती कर रहा था. लेकिन नकली खाद और दवा के छिड़काव दुर्गेश की खेती चौपट हो गई. इससे दुर्गेश निराश हुआ और उसने खुदकुशी कर ली. मामला उजागर होने के बाद मंचादुर पुलिस ने जाँच शुरू कर दी है. वहीं इस मामले में कृषि मंत्री रविन्द्र चौबे ने कहा कि घटना की जानकारी मिलते ही कृषि विभाग के अधिकारी गाँव भेजे गए हैं. जाँच के आदेश दिए गए हैं. वहीं घटना की जानकारी मिलते ही स्थानीय विधायक और गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू पीड़ित परिवार से मिलने पहुँचे. उन्होंने परिवार वालों को चार लाख मुआवजा भी दिया.

नगर निगम ने हटाया अवैध कब्जा

अवैध कब्जे को लेकर नगर निगम ने आज बड़ी कार्रवाई की है..ये कार्रवाई रायपुर के इदगाहभाटा में हुई है, जहां दर्जनों परिवार हटाए गए है. जो परिवार प्रभावित है, उन्हें बोरियाकला के मकान में शिफ्ट भी किया जाएगा, जिससे परिवार को कोई तकलीफ ना हो. वहीं दूसरी ओर पीड़ित परिवार ने ये आरोप लगाया है कि बिना किसी नोटिस के उन्हें हटाया जा रहा है.

देखिए पॉकेट बुलेटिन …

 

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।