Contact Information

Four Corners Multimedia Private Limited Mossnet 40, Sector 1, Shankar Nagar, Raipur, Chhattisgarh - 492007

रायपुर. पुलिस की टीम ने राजधानी में अपराधों को रोकने के लिए मंगलवार को जिले के बैंकों और एटीएम की सुरक्षा व्यवस्थाओं का जायजा लिया. बैंकों के आसपास घूम रहे संदिग्धों से भी पूछताछ की गई.

इससे पूर्व भी वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक रायपुर प्रशांत अग्रवाल ने बैंकों एवं एटीएम की सुरक्षा तंत्र का सघन अवलोकन कराया था. उनके निर्देशन में मंगलवार को भी जिले के कुल 295 बैंकों एवं 85 एटीएम की सुरक्षा व्यवस्थाओं की जांच की गई.

पुलिस टीम ने बैंकों एवं एटीएम में लगे सीसीटीवी कैमरों तथा उसके फुटेज के स्टोरेज सिस्टम को चेक किया, ताकि कोई घटना होने पर फुटेज को तत्काल प्राप्त किया जा सके.

अलार्म सिस्टम की भी जांच की
बैंक परिसर में इमरजेंसी के लिए लगाए गए अलार्म सिस्टम तथा कम्युनिकेशन सिस्टम का भी पुलिस टीम ने जायजा लिया. बैंक एवं एटीएम परिसर में आने-जाने वाले ग्राहकों तथा बैंक परिसर के बाहर मौजूद लोगों की भी चेकिंग की गई. खासकर बुजुर्गों तथा महिलाओं के समीप दिखने वाले ऐसे लोग जो कि सहयोग करने के बहाने इनके साथ धोखाधड़ी करते हैं, उनकी भी चेकिंग की गई.

आगे भी जारी रहेगा जांच अभियान
बैंकों के गार्ड्स व प्रवेश द्वारों का भी सुरक्षा की दृष्टि से अवलोकन किया गया. सभी थानों की पुलिस टीम ने बैंकों की सुरक्षा तंत्र की मजबूती तथा उसे बढ़ाने के उपायों को बैंक प्रबंधन से चर्चा भी की. वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक रायपुर प्रशांत अग्रवाल ने कहा कि अपराध को रोकने आगे भविष्य में भी जांच अभियान चलाया जाएगा.