whatsapp

केजरीवाल के महंगाई वाले बयान पर MP में सियासत: कांग्रेस बोली- ये भाजपा सरकार की नाकामी, BJP ने पलटवार में कहा- दिल्ली एक जिले के बराबर, इसलिए बिजली सस्ती

अमृतांशी, जोशी, भोपाल। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) के महंगाई वाले बयान पर मध्यप्रदेश में सियासत शुरू हो गई है। कांग्रेस (Congress) ने कहा कि केजरीवाल के आरोप बीजेपी सरकार की नाकामी है। जनता जानती है कि सरकार महंगाई खत्म करने में नाकाम है। वहीं बीजेपी (BJP) ने पलटवार करते हुए कहा कि क्या प्रदेश (Madhya Pradesh) में पहली बार महंगाई दर (Inflation Rate) ज्यादा आई है। दिल्ली (Delhi) एक जिले के बराबर है, इसलिए वहां बिजली (Electricity) सस्ती है।

दरअसल, बुधवार को सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि महंगाई पूरे देश में है। चीजें महंगी होता जा रही हैं, लेकिन पूरे देश में सबसे कम महंगाई दिल्ली में है। दिल्ली में महंगाई की दर 3 फीसदी हैं, गुजरात (Gujarat) में 7 फीसदी, हरियाणा (Haryana) में 7.8 फीसदी, मध्य प्रदेश में 7.5 फीसदी और उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में 6.8 फीसदी है। आज दिल्ली में बिजली-पानी मुफ्त मिल रहा है।

MP बीजेपी में बैठकों का दौर जारी: सिंधिया समर्थक मंत्रियों से अजय जामवाल ने बंद कमरे में की मीटिंग, कल की बैठक में भ्रष्टाचार को लेकर उठाए थे सवाल

अरविंद केजरीवाल के इस बयान को लेकर प्रदेश की सियासत (Politics) गर्म हो गई। कांग्रेस नेता अब्बास हफीज (Abbas Hafeez) ने कहा कि केजरीवाल के आरोप बीजेपी सरकार की नाकामी है। सब जानते है कि सरकार महंगाई खत्म करने में नाकाम रही है। जनता त्राहिमाम की स्थिति में है। लोगों के लिए घर चलाना मुश्किल हो गया है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि अरविंद केजरीवाल को अपनी जनता और प्रदेश पर पहले ध्यान देना चाहिए, एमपी के लिए कांग्रेस काफी है।

अब्बास हफीज ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी को हराने के बाद कांग्रेस की सरकार आने वाली है। जो जनता की परेशानी है कांग्रेस उसको दूर करेगी, महंगाई को कंट्रोल करेगी। जनता की खुशहाली के दिन वापस आने वाले है।

मंत्रीजी लापता हैं, ढूंढकर लाने वाले को 101 रुपए का इनाम: कांग्रेस ने लगाए पंपलेट, लिखा- कहा हो सरकार, मचा है भ्रष्टाचार, जनता कर रही हाहाकार

वहीं बीजेपी नेता विकास बोंद्रिया (Vikas Bondriya) ने इस पर पलटवार करते हुए कहा कि क्या मध्य प्रदेश में पहली बार महंगाई दर ज्यादा आई है। महंगाई दर कई अलग-अलग चीजों पर निर्भर (Depend) करती है। प्रदेश का ज्योग्राफिकल एरिया (Geographical Area) कितना है वहां लागत कितनी आती है।

उन्होंने कहा कि दिल्ली में बिजली इसलिए सस्ती है क्योंकि वो एक जिले के बराबर है। मध्य प्रदेश के बराबर नहीं है। दिल्ली में परिवार की लागत कम होती है, लेकिन यहां पर जनसंख्या के साथ बढ़ती जाती है। करनी ही थी तो आंध्र प्रदेश (Andhra Pradesh) की करते जहां की सरकार के साथ उनकी जुगलबंदी चलती है। केजरीवाल कभी भी फेयर कंपैरिजन (Fair Comparison) नहीं करते हैं।

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus

Related Articles

Back to top button