Contact Information

Four Corners Multimedia Private Limited Mossnet 40, Sector 1, Shankar Nagar, Raipur, Chhattisgarh - 492007

नई दिल्ली। देशभर में जहां एक तरफ एलपीजी सिलेंडर का दाम 1000 रुपए के पार चला गया है, वहीं हरी सब्जियों के दाम में भी इजाफा होने से आम लोगों के घर का बजट गड़बड़ा गया है. महंगाई के कारण लोग परेशान हैं. राजधानी दिल्ली में टमाटर बुधवार को 60-80 रुपए तक बिका, तो कई शहरों में टमाटर के भाव 100 रुपए तक पहुंच गए हैं. दिल्ली के बाजारों में टमाटर के अलावा अन्य हरी सब्जियों के दाम में पिछले हफ्ते के मुकाबले वृद्धि देखी गई है. दुकानदारों के मुताबिक, आगामी दिनों में यह दाम अभी और बढ़ेंगे, क्योंकि बरसात के मौसम में अक्सर सब्जियां महंगी हो जाती हैं. इसके अलावा सलाद में उपयोग में आने वाली सब्जियां और महंगी होंगी.

ये भी पढ़ें: डीएल बनवाने के लिए अब रात में भी ड्राइविंग टेस्ट दे सकेंगे दिल्ली वाले, केजरीवाल सरकार ने शुरू किया तीन ऑटोमैटिक ड्राइविंग टेस्ट ट्रैक

टमाटर की आवक घटने से बढ़े दाम

एशिया की सबसे बड़ी सब्जी और फल मंडी आजादपुर और गाजीपुर मंडी के कारोबारियों के मुताबिक, टमाटर की आवक घटकर लगभग एक तिहाई रह गई है, जिससे इसकी कीमतों में भारी बढ़ोतरी हुई है. रिटेल मार्केट में इस साल टमाटर 65-80 रुपए प्रति किलो बिक रहा है. दिल्ली में नींबू 200 रुपए से 250 रुपए किलो तक बिक रहा है, तो वहीं, बैगन 60 से 80 रुपए किलो, लौकी 50 रुपए किलो, गोभी 100 से 120 रुपए किलो, प्याज 40 रुपए किलो, आलू 40 रुपए किलो, शिमला मिर्च 100 से 130 रुपए किलो, गाजर 80 रुपए किलो, पालक 60 रुपए किलो में बेचा जा रहा है.

ये भी पढ़ें: केजरीवाल सरकार ने दिल्ली में शुरू किया देश का पहला नेशनल रिसोर्स सेंटर फॉर ओरल हेल्थ एंड टोबैको सिसेशन

नुकसान के डर से किसानों ने नहीं लगाई नई फसल

हालांकि दिल्ली के कई इलाकों में इन सब्जियों के दाम इनसे भी अधिक हैं. सप्लाई में कमी के बीच अन्य सब्जियां भी महंगी हो रही हैं. नुकसान के डर से किसानों ने नई फसल नहीं लगाई है.

ये भी पढ़ें: महिला ने कॉन्ट्रैक्ट किलर से करवाई पति की हत्या, मृतक के कई महिलाओं से थे अवैध संबंध, शादी से पहले पत्नी का भी उठाया था फायदा