टोक्यो पैरालंपिक के विजेताओं को PM ने किया सम्मानित, खिलाड़ियों ने भेंट किया स्टोल

मुंबई. भारतीय खिलाड़ियों ने टोक्यो पैरालंपिक 2020 में अपने शानदार प्रदर्शन से इतिहास रच दिया था. टोक्यो में भारत ने 5 स्वर्ण, 8 रजत और 6 कांस्य पदक जीतकर टोक्यो पैरालंपिक में 24वां स्थान हासिल किया. पैरालंपिक खेलों के इतिहास में पहली बार ऐसा हुआ, जब भारत की पदक संख्या दोहरे अंकों में पहुंची हो. इससे पहले भारत का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन रियो पैरालंपिक (2016) में रहा था, जहां उसने 2 स्वर्ण समेत 4 पदक जीते थे.

वहीं, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को टोक्यो पैरालंपिक में भाग लेने वाले सभी खिलाड़ियों से खास मुलाकात की है. इस दौरान पीएम ने एक टेबल से दूसरे टेबल पर खिलाड़ियों से जाकर मिले और खिलाड़ियों के साथ कुछ यादगार पल बिताया है. पूरे टोक्यो पैरालंपिक के दौरान भी प्रधानमंत्री भारतीय एथलीटों का हौसला बढ़ाते दिखे थे.

इसे भी पढ़ें – भारत में जन्मे Jaskaran Malhotra ने 6 गेंदों में जड़े 6 छक्के, वनडे क्रिकेट में ऐसा करने वाले बने दूसरे प्लेयर … 

बता दें कि प्रधानमंत्री मोदी ने भारत के पैरालंपिक दल को अपने आवास पर बुलाकर उनसे सुबह के नाश्ते पर सम्मानित किया. इसके बाद खिलाड़ियों ने उन्हें अपने हस्ताक्षर वाला एक स्टोल भेंट किया है.

Read More – Political Crises Deepen in State; Vedram Manhare to Quit Congress

Related Articles

Back to top button
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।