प्रमुख सचिव डॉक्टर आलोक शुक्ला ने मेकाहारा अस्पताल का किया निरीक्षण, भर्ती मरीजों का जाना हाल-चाल

सत्यपाल सिंह, रायपुर। प्रमुख सचिव स्वास्थ्य डॉ. आलोक शुक्ला ने शुक्रवार को डॉ. भीमराव अंबेडकर स्मृति चिकित्सालय का निरीक्षण किया. निरीक्षण के दौरान उन्होंने अस्पताल के इमरजेंसी विभाग, मेडिसिन वार्ड, सर्जरी वार्ड, नेत्र रोग वार्ड, रेस्पिरेटरी मेडिसिन वार्ड और एसीआई के वार्ड की इलाज व्यवस्थाओं को देखा और आवश्यक निर्देश दिए. उन्होंने इन सभी वार्डों में भर्ती मरीजों और उनके परिजनों से बातचीत कर उनके इलाज की स्थिति की जानकारी ली.

शाम करीब 7 बजे प्रमुख सचिव अंबेडकर अस्पताल पहुंचे. इमर्जेंसी विभाग से निरीक्षण की शुरूआत करते हुए मेडिसिन वार्ड गए. मेडिसिन वार्ड में पीजी अंतिम वर्ष के छात्र डॉ. शाहबाज से उनके मेडिसिन विषय के पढ़ाई के बारे में विस्तार से जानकारी ली. डॉ. शाहबाज से वार्ड में भर्ती मरीज विकास सोनी, उगरे बाघ और आशीष सोंधिया के डायग्नोसिस के संबंध में पूछा.

इसके बाद मेडिसिन की एक और स्टूडेंट डॉ. मंजूषा से वार्ड में भर्ती मरीजों को उपलब्ध कराए जा रहे इलाज और मरीजों की जांच रिपोर्ट की जानकारी ली. इसके बाद सर्जरी वार्ड के निरीक्षण के दौरान उन्होंने सर्जरी विषय के पीजी छात्रों से मरीजों के घावों की ड्रेसिंग करने के स्टैंडर्ड प्रोसीजर के बारे में पूछा. डॉ. शुक्ला को मरीज के परिजन प्रेमा ने बताया कि वे अस्पताल द्वारा उपलब्ध कराए जा रहे अपने मरीज के उपचार से संतुष्ट हैं. दो घंटे के अपने निरीक्षण के दौरान उन्होंने सभी विभागाध्यक्षों से चर्चा की और अन्य व्यवस्थाओं को देखा.

Related Articles

Back to top button
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।