राहुल गांधी ने जलियांवाला बाग नरसंहार को बताया भारत की स्वतंत्रता संग्राम की दिशा बदलने वाला, ट्वीट कर कहा- स्वतंत्रता के लिए अदा की गई कीमत को नहीं भूलना है हमें

नई दिल्ली. जलियांवाला बाग में हुए नरसंहार की 100वीं बरसी पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने ट्वीट कर इस घटना को दुनिया को स्तब्ध करने वाला बताते हुए कहा कि इसने भारत के स्वतंत्रता संग्राम की दिशा ही बदल दी. हमें स्वतंत्रता प्राप्ति के लिए अदा की गई कीमत को कभी नहीं भूलना है.

जलियांवाला बाग नरसंहार की सौवीं बरसी पर आयोजित कार्यक्रम में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने शिरकत की. इस दौरान पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह और मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू के अलावा अन्य लोग मौजूद थे.

13 अप्रैल 1919 में अंग्रेज अफसर जनरल डायर ने अमृतसर के जलियांवाला बाग में रॉलेट एक्ट के विरोध में आयोजित सभा में मौजूद निहत्‍थी भीड़ पर अंधाधुंध गोलियां चलवा दी थीं. इस हत्‍याकांड में 1,000 से ज़्यादा लोग मारे गए थे, वहीं 1,500 से भी ज़्यादा घायल हुए थे.

विज्ञापन

धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।