दो राइस मिलों में छापा, धान और चावल के भारी भरकम भंडारण के साथ मिला 35 हजार बारदाना…

संतोष गुप्ता, जशपुर। जिले में कोचियों और बिचौलियों पर नियंत्रण के लिए जारी अभियान के तहत् कुनकुरी की दो राइस मिलों में जिला प्रशासन की टीम ने दबिश दी. स्टाॅक सत्यापन के दौरान अधिकारियों की टीम ने अवैध रूप से भंडारित 3842 क्विंटल धान और 2904 क्विंटल चावल के साथ 35 हजार नग बारदाना जब्त किया.

खाद्य अधिकारी ने बताया कि कलेक्टर निलेशकुमार महादेव क्षीरसागर के निर्देशानुसार जिले के राइस मिलों का स्टाॅक सत्यापना किया जा रहा है. इसी कड़ी में शनिवार को कुनकुरी तहसीलदार अविनाश चौहान के नेतृत्व में खाद्य, मंडी एवं नान के अधिकारियों की संयुक्त टीम ने कुनकुरी स्थित मां जगदम्बा राइस मिल में अवैध रूप से रखा 1512 क्विंटल धान, 1306 क्विंटल चावल और 15 हजार नग खाली बारदाना जब्त किया. मिल का संचालन प्रशांत अग्रवाल कर रहे हैं.

मिल परिसर में प्रशांत अग्रवाल के भाई मनोज अग्रवाल द्वारा संचालित मां जगदम्बा इंडस्ट्री से 2330 क्विंटल धान, 1598 क्विंटल चावल तथा 20 हजार नग खाली बारदाना जब्त किया है. दोनों मिलर द्वारा मिल में मिले धान, चावल एवं बारदानें के बारे में रिकार्ड प्रस्तुत नहीं किया गया. इस कार्रवाई में मंडी सचिव नर्मदा यादव, नान के प्रबंधक मनोज मिंज, खाद्य निरीक्षक सुधीर खेस्स एवं रेणू बाई जांगड़े मौजूद थे.

Related Articles

Back to top button
survey lalluram
Close
Close
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।