MP में राज्यसभा की सीट जाएगी BJP के खाते में, कांग्रेस ने उम्मीदवार नहीं उतारने का लिया फैसला

शब्बीर अहमद, भोपाल। मध्य प्रदेश में राज्य सभा की सीट बीजेपी के खाते में जाएगी। कांग्रेस ने राज्यसभा चुनाव में प्रत्याशी नहीं उतारने का फैसला लिया है। प्रदेश में बीजेपी के पास जादुई आंकड़े हैं जिसे देखते हुए कांग्रेस ने उम्मीदवार नहीं उतारने का फैसला लिया है।

राज्यसभा की रिक्त सीट पर प्रत्याशी नहीं उतारने पर संगठन प्रभारी चंद्रप्रभाष शेखर ने कहा कि राज्यसभा के आंकड़ों में बीजेपी संख्या बल में ज्यादा है, इस बात को हम स्वीकार करते हैं। आंकड़ों को देखते हुए ही कमलनाथ ने फैसला लिया है कि प्रत्याशी नहीं उतारेंगे।

वहीं राज्यसभा चुनाव में गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने जीत का दावा किया है। उन्होंने कहा कि राज्यसभा का चुनाव भारतीय जनता पार्टी जीतेगी। वोटों का प्रतिशत बताता है कि हमारा बहुमत है इसलिए हम जीतेंगे।

आपको बता दें मध्य प्रदेश सहित देश भर में खाली राज्यसभा की 6 सीटों पर चुनाव संपन्न कराए जाएंगे। नामांकन दाखिल करने की अंतिम तारीख 22 सितंबर है। 23 सितंबर को नामांकन स्क्रूटनी की जाएगी। नामांकन लेने की अंतिम तारीख 27 सितंबर है। मतदान 4 अक्टूबर को सुबह 9 बजे से शाम 4 बजे तक होंगे। शाम 5 बजे से मतगणना की जाएगी।

इसे भी पढ़ें ः ऑर्थराइटिस के मरीजों के लिए अच्छी खबर, अब दवा खाने से मिलेगी मुक्ति, MP की इस यूनिवर्सिटी में तैयार किया गया ट्रांसडर्मल ड्रग डिलिवरी सिस्टम

 

">

Related Articles

Back to top button
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।