रिलायंस बनी दुनिया का दूसरा सबसे बड़ा ब्रांड, एप्पल टॉप पर

दिल्ली। मशहूर उद्योगपति मुकेश अंबानी के स्वामित्व वाली रिलायंस इंडस्ट्रीज ‘फ्यूचरब्रांड इंडेक्स 2020’ में एप्पल के बाद दुनिया का दूसरा सबसे बड़ा ब्रांड बन गई है। रिलायंस इंडस्ट्रीज रिफाइनरी, रिटेल और दूरसंचार क्षेत्र में काम करने वाली जानी मानी कंपनी है।

ब्रांड कंसल्टिंग और मैनेजमेंट कंपनी फ्यूचरब्रांड ने 2020 की सूची को जारी करते हुए कहा कि, ‘बेहतर ब्रांड के हर पैमाने पर रिलायंस इंडस्ट्रीज खरी उतरी है।’ रिपोर्ट में रिलायंस के बारे में कहा गया है कि यह भारत की सबसे अधिक लाभ कमाने वाली कंपनियों में से एक हैं। कंपनी की मजबूत साख है और कंपनी ‘इनोवेटिव प्रोडक्ट’, ‘ग्राहकों को बेहतर अनुभव’ और ‘ग्रोथ’ से जुड़ी है। लोगों का कंपनी के साथ एक मजबूत और भावनात्मक रिश्ता है।

गौरतलब है कि फ्यूचरब्रांड पिछले छह साल से यह इंडेक्स जारी करती है। इसमें टाप रैंक पाना ज्यादातर कंपनियों का सपना होता है। फ्यूचरब्रांड ने कहा कि रिलायंस की सफलता का पूरा श्रेय मुकेश अंबानी को दिया जाना चाहिए। उन्होंने कंपनी को भारतीयों के लिए एक ‘वन स्टॉप शाप’ के तौर पर नयी पहचान दी है। इस सूची में एप्पल टॉप पर कायम है जबकि सैमसंग तीसरे स्थान, एनवीडिया चौथे, मोताई पांचवे, नाइकी छठे, माइक्रोसॉफ्ट सातवें, एएसएमएल आठवें, पेपाल नवें और नेटफ्लिक्स दसवें स्थान पर काबिज हैंं।

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।