रिलायंस रिटेल ने खरीदी जस्ट डायल कंपनी, इतने में हुआ सौदा…

मुंबई। मुकेश अंबानी की कंपनी रिलायंस रिटेल वेंचर्स लिमिटेड (आरआरवीएल) ने जस्ट डायल लिमिटेड को खरीद लिया है. कंपनी ने जस्ट डायल में 40.95 फीसदी हिस्सेदारी के लिए 3,497 करोड़ रुपए निवेश की है. इसके अलावा कंपनी 26 फीसदी हिस्सेदारी के लिए ओपन ऑफर लेकर आएगी. इस तरह रिलायंस रिटेल की जस्ट डायल में कुल हिस्सेदारी 66.95 फीसदी हो जाएगी. कंपनी ने कहा कि इसक कमान एमडी और सीईओ वीएसएस मणि के हाथ में रहेगी.

आरआरवीएल द्वारा दी गई पूंजी जस्ट डायल के विकास और विस्तार में काम आएगी. कंपनी अपनी लोकल व्यवसायों की लिस्टिंग को और पुख्ता करेगी.  अपने प्लेटफॉर्म पर लाखों उत्पादों और सेवाओं के विस्तार पर काम करेगी, जिससे लेनदेन को बढ़ावा मिलेगा.

इसे भी पढ़े- तालिबान ने ले ली जान: पुलित्जर जीतने वाले भारतीय पत्रकार दानिश सिद्दीकी की अफगानिस्तान में हत्या, तालिबान हिंसा की कर रहे थे कवरेज 

यह निवेश जस्ट डायल के मौजूदा डेटाबेस  को भी मदद पहुंचाएगा. 31 मार्च 2021 तक डेटाबेस में 30.4 मिलियन लिस्टिंग थी और तिमाही के दौरान 129.1 मिलियन यूनिक यूजर्स इस प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल कर रहे थे.

इसे भी पढ़े- Surekha Sikri Death : ‘बालिका वधू’ की अविका गौर ने जताया दुख, फोटो शेयर कर लिखा …

इस डील की जानकारी देते हुए आरआरवीएल की निदेशक ईशा अंबानी ने कहा कि “जस्ट डायल में निवेश हमारे लाखों साझेदार व्यापारियों, लघु और मध्यम कारोबार के लिए डिजिटल इकोसिस्टम को और बढ़ाएगा.”

देखिए वीडियो-

read more- Corona Horror: US Administration rejects India’s plea to export vaccine’s raw material

 

Related Articles

Back to top button
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।