Contact Information

Four Corners Multimedia Private Limited Mossnet 40, Sector 1, Shankar Nagar, Raipur, Chhattisgarh - 492007

प्रीत शर्मा, मंदसौर। अब मंदसौर शहर की सड़कों पर महिलाएं ई-रिक्शा चलाती नजर आएगी। मंदसौर में जिला प्रशासन ने एनजीओ के सहयोग से घुमक्कड़ और अर्ध घुमक्कड़़ जनजाति की महिलाओं को सशक्त बनाने के लिए ई-रिक्शा की शुरुआत की है। आज गणतंत्र दिवस के अवसर पर जिले के प्रभारी मंत्री राजवर्धन सिंह दत्तीगांव ने युवतियों और महिलाओं को 10 ई-रिक्शा का वितरण किया।

Read More : रीवा में बम से मचा हड़कंपः नेशनल हाइवे-30 पर बने पुल को उड़ाने लगाया था टाइम बम, पुलिस ने डिफ्यूज कर पीठ भी थपथपाई, बम खोला तो नजारा देख अधिकारी हो गए सॉक्ड

यहां कॉलेज मैदान से उत्कृष्ट विद्यालय तक करीब 3 किलोमीटर का सफर प्रभारी मंत्री ने उसी ई-रिक्शा में बैठकर तय किया। अपने गंतव्य पर पहुंचने के बाद महिला ई-रिक्शा चालक को मंत्री राजवर्धन सिंह दत्तीगांव ने किराए के रुपये भी दिए। इस दौरान मंदसौर डीएम और एसपी ने भी ई- रिक्शा की सवारी की।

Read More : ‘भू-माफिया’ को मिला गौरव अलंकरण समारोह सम्मान: कलेक्टर नहीं बता पाए क्यों किया सम्मानित, कांग्रेस ने उठाए सवाल

दरअसल लम्बे समय से जनजातिय समुदाय की महिलाओं को मुख्यधारा से जोड़कर सशक्त बनाने के लिए प्रशासन ई-रिक्शा चलाने की ट्रेनिंग दिया जा रहा था। जिसके बाद आज इनका वितरण कर इन्हें शहर की सड़कों पर उतारा गया। खास बात यह है कि इन ई-रिक्शा को जनभागीदारी और एनजीओ के सहयोग से खरीदा गया है।

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus

">
Share: