वनडे में अपने पहले दोहरे शतक को रोहित ने किया याद, बोले धोनी ने ऐसे की थी मदद  

स्पोर्ट्स डेस्क– क्रिकेटर्स इन दिनों इंस्टाग्राम लाइव चैट में काफी एक्टिव हैं और हर दिन किसी न किसी क्रिकेटर या फैन के साथ लाइव चैट कर रहे हैं. अभी हाल ही में रोहित शर्मा और आर अश्विन इंस्टाग्राम लाइव चैट में एक साथ जुड़े जहां रोहित शर्मा ने कई अहम बातों का जिक्र किया. साथ ही वनडे क्रिकेट में अपने पहले दोहरे शतक को भी याद किया और ये भी बताया कि एम एस धोनी ने कैसे इस दौरान उनकी मदद की थी.

 

वनडे क्रिकेट में रोहित शर्मा ने शानदार दोहरा शतक ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जड़ा था जो इनके वनडे करियर का पहला दोहरा शतक था, और ये पारी रोहित शर्मा ने बंग्लुरू के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में जड़ा था जिसे याद करते हुए रोहित शर्मा कहते हैं, मैंने कभी सोचा नहीं था कि मैं दोहरा शतक जड़ूंगा. मैं सिर्फ बल्लेबाजी करना चाहता था., उस दिन थोड़ी बारिश हो रही थी. मैंने शिखर धवन के साथ शुरुआत की. ब्रेक तक हम नॉटआउट रहे. इसके बाद शिखर धवन आउट हो गए. इसके बाद विराट कोहली आए और वो भी रन आउट हो गए, इसलिए मैंने जिम्मेदारी अपने ऊपर ले ली. सुरेश रैना और मैंने अच्छी साझेदारी निभाई, लेकिन युवराज सिंह का विकेट जल्दी खो दिया.

अपने इस दोहरे शतक का क्रेडिट एम एस धोनी को भी देते हुए रोहित शर्मा कहते हैं, इस दोहरे शतक के दौरान एम एस धोनी उनसे लगातार बात कर रहे थे. रोहित बताते हैं कि उन्होंने एम एस के साथ 48वें ओवर तक बल्लेबाजी की थी. इस पार्टनरशिप के दौरान एम एस धोनी उनसे लगातार चर्चा कर रहे थे और उन्हें लगातार यही कह रहे थे कि तुम किसी भी बॉलर को जहां चाहो वहां मार सकते हो उन्होंने उन्हें लगातार मोटिवेट किया.

गौरतलब है कि रोहित शर्मा के क्रिकेट करियर में एम एस धोनी का बड़ा रोल है. एक दौर था जब रोहित शर्मा ने टीम इंडिया में एंट्री की थी. लगातार फ्लॉप हो रहे थे और उन्हें  टीम से बाहर करने के लिए लगातार उनकी आलोचना हो रही थी. कप्तान को लगातार आलोचनाओं का शिकार होना पड़ रहा था. लेकिन एम एस ने रोहित के हुनर को पहचान लिया था और वो उन्हें लगातार मौके दे रहे थे और फिर एक बार उन्होंने रोहित को पारी की शुरुआत करने के लिए उतार दिया और तभी से रोहित शर्मा टीम इंडिया के परमानेंट सलामी बल्लेबाज हो गए और अब तो दुनियाभर के क्रिकेट दिग्गज उनकी बल्लेबाजी का लोहा मानते हैं. 

Attachments
loading...

Related Articles

loading...
Back to top button
error: Content is protected !!
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।