रूस पर लगा बैन, चार साल तक बड़े खेल आयोजनों में हिस्सा नहीं ले सकेगा रूस

स्पोर्ट्स डेस्क. वर्ल्ड डोपिंग रोधी एजेंसी वाडा ने रुस पर बडा़ एक्शन लिया है, जहां रूस पर अगले 4 साल के लिए किसी भी बड़े खेल आयोजनों में हिस्सा लेने पर प्रतिबंध लगा दिया है. जिसके बाद से रूस के ओलंपिक में ही हिस्सा लेने पर खतरा मंडराने लगा है क्योंकि अगले साल ही 2020 में जापान की राजधानी टोक्यो में ओलंपिक 2020 होना है, इतना ही नहीं कतर में साल 2022 में होने वाले फुटबॉल वर्ल्ड कप में भी अब खतरा मंडरा रहा है.

Close Button

वाडा के इस फैसले के बाद अब रूस का झंडा और राष्ट्रगान किसी भी बड़े खेल आयोजनों में नहीं होगा, वैसे जो खिलाड़ी ये साबित करने में सफल रहेंगे कि वो डोपिंग में शामिल नहीं हैं तो वो तटस्थ झंडे के नीचे खेलों में हिस्सा ले सकेंगे.

गौरतलब है कि ये फैसला रूस की डोपिंग रोधी एजेंसी रूसाडा की लैब्स ने इसी साल जनवरी में दिए गए डाटा को आयोग्य करार दिए जाने के बाद लिया गया है.

वैसे नियम के मुताबिक अब रूसाडा के पास इस फैसले के खिलाफ अपील करने के लिए 21 दिनों का समय है और अगर वो ये अपील करते हैं तो इस अपील को खेल पंचाट न्यायालय सीएएस में भेजा जाएगा.

Related Articles

Back to top button
Close
Close
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।