बड़ी खबर – पूर्व CM रमन सिंह की सुरक्षा में कटौती, जेड प्लस सुरक्षा हटाई गई, प्रोटेक्शन रिव्यू ग्रुप की अनुशंसा पर राज्य शासन ने जारी किया आदेश

रायपुर। केंद्र सरकार ने जिस तरह दिल्ली में गांधी परिवार की सुरक्षा में कटौती की गई है, उसी तर्ज पर प्रदेश सरकार ने भी पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह के साथ उनके परिजनों की सुरक्षा में कटौती की है. इसमें एक तरफ जहां डॉ. रमन सिंह, उनके पुत्र अभिषेक सिंह और पत्नी वीणा सिंह की सुरक्षा श्रेणी में कमी की गई है, वहीं उनकी पुत्र वधु और पुत्री की सुरक्षा हटा दी गई है.

Close Button

राज्य सरकार की बैठक में 13 नवंबर को हुई प्रोटेक्शन रिव्यू ग्रुप की बैठक में की गई अनुशंसा के आधार पर निर्णय लिया गया. इस संबंध में गृह विभाग की ओर से जारी आदेश में पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह को Z+ की सुरक्षा को घटाते हुए Z, इसी तरह उनके पुत्र और पूर्व सांसद अभिषेक सिंह को Z+ से घटाकर Z किया गया है. डॉ. रमन सिंह की पत्नी वीणा सिंह की सुरक्षा को Z से घटाकर Y+ सुरक्षा श्रेणी में किया गया है. इसके अलावा डॉ. रमन सिंह की पुत्र वधु ऐश्वर्या सिंह और बेटी अस्मिता गुप्ता को पूर्व में प्रदत्त X कैटेगेरी सुरक्षा को हटाने का निर्णय लिया गया है.

वहीं केंद्रीय राज्यमंत्री रेणुका सिंह की Y+ सुरक्षा श्रेणी, कांकेर की पूर्व विधायक सुमित्रा मारकोले की Y+, कांकेर के ही पूर्व विधायक सेवक राम नेताम, भानुप्रतापपुर के पूर्व विधायक ब्रह्मानंद नेताम Y+ सुरक्षा श्रेणी के अलावा छत्तीसगढ़ सरकार में मंत्री शिवकुमार डहरिया और पूर्व मंत्री बृजमोहन अग्रवाल को प्रदान की जा रही Y सुरक्षा श्रेणी का बरकरार रखा गया है. पूर्व मंत्री गणेशराम भगत, चित्रकोट के पूर्व विधायक लच्छूराम कश्यप और चित्रकोट के ही पूर्व विधायक बैदूराम कश्यप को प्रदान की जा रही  Z सुरक्षा श्रेणी को यथावत रखते हुए नियमानुसार उपयोग करने एडवायजरी जारी रखने का निर्णय लिया गया है.

इसके अलावा बिंद्रानवागढ़ के पूर्व विधायक गोवर्धन मांझी की सुरक्षा को Z से Y+, सिहावा की पूर्व विधायक पिंकी शिवराज शाह की सुरक्षा श्रेणी को Y+ से Y श्रेणी और पूर्व पुलिस महानिदेशक एएन उपाध्याय को प्रदत्त Y को कम कर X सुरक्षा श्रेणी करने का निर्णय लिया गया है.

राज्य सरकार ने इसके अलावा चित्रकोट के विधायक राजमन बेंजाम को जेड कैटेगरी, बिंद्रानवागढ़ विधायक डमरूधर पुजारी को वाय प्लस कैटेगरी, महासमुंद सांसद चुन्नी लाल साहू और डोंगरगांव विधायक दलेश्वर साहू को वाय कैटेगरी सुरक्षा प्रदान की गई है. वहीं बीजापुर जिला पंचायत अध्यक्ष जमुना संकनी को प्रदान की जा रही Y+ सुरक्षा श्रेणी, मरईगुड़ा, सुकमा सरपंच हपका मारा को प्रदान की जा रही X सुरक्षा श्रेणी का आईबी के आंकलन कराकर आगामी पीआरजी की बैठक में रखने का निर्णय लिया गया है.

 

Related Articles

Back to top button
Close
Close
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।