पुलिस अधिकारियों पर भ्रष्टाचार सहित कई गंभीर शिकायतें पहुंची डीजीपी के पास, हुए नाराज, PHQ में खुली शिकायत सेल, पुलिस अधीक्षकों को चेतावनी

रायपुर. पुलिस महानिदेशक डीएम अवस्थी ने बुधवार को पुलिस अधिकारियों के विरुद्ध शिकायत की जांच के लिए पुलिस शिकायत सेल प्रारंभ किया है. उन्होंने सभी पुलिस अधीक्षकों को निर्देश दिया है कि गंभीर अपराध और भ्रष्टाचार की शिकायत पर सीधे पुलिस मुख्यालय से कार्रवाई होगी.

डीजीपी अवस्थी ने कहा कि पुलिस अधीक्षक अपने-अपने क्षेत्रों का ध्यान रखें. कोई भी शिकायत पुलिस महानिदेशक के पास पहुंचेगी या इस सेल के पास पहुंचेगी तो तत्काल निलंबित कर कड़ी कार्रवाई अधिकारियों के खिलाफ की जाएगी.

डीजीपी ने दुख जताते हुए कहा कि पिछले पत्रों के माध्यम से थानों को आदर्श जनसेवा केंद्र बनाने के संबंध में दिशा-निर्देश दिए गए थे, लेकिन उक्त निर्देशों के बावजूद अब भी पुलिस अधिकारियों के विरुद्ध गंभीर कदाचरण एवं शिकायतें प्राप्त हो रही है. इससे यह परिलक्षित होता है कि जिला पुलिस अधीक्षक के द्वार दिए गए परिपत्र का उचित तरीके से परिपालन नहीं कराया जा रहा है. इस दिशा में सभी पुलिस अधीक्षक पुन: संज्ञान ले एवं उक्त परिपत्र का पालन सुनिश्चित कराएं.

डीजीपी ने चेतावनी देते हुए कहा कि भविष्य में पुलिस महानिदेशक कार्यालय में प्राप्त होने वाली पुलिस अधिकारियों की शिकायतों की जांच मुख्यालय स्तर पर की जाएगी. शिकायत सही पाए जाने पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी

 

Related Articles

Back to top button
Close
Close
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।