‘तनिष्क’ को एक विज्ञापन पड़ा भारी, कंपनी के शेयर औंधे मुंह गिरे, कई करोड़ का झटका

दिल्ली। तनिष्क को एक विज्ञापन बनाना कितना भारी पड़ जाएगा। इसकी उम्मीद कंपनी ने भी कभी नहीं की थी। तनिष्क ब्रांड की मदर कंपनी टाइटन इंडस्ट्रीज के शेयर औंधे मुंह गिर गए।
सोशल मीडिया पर बायकाट तनिष्क अभियान कुछ ऐसा चला कि शेयर बाजार तक इनका असर पहुंच गया। टाइटन के शेयर प्राइस में तगड़ी गिरावट दर्ज की गई है। टाइटन का शेयर आज 2.58 फीसदी की गिरावट के साथ 1,224.35 रुपये पर ट्रेंड कर रहा है। दरअसल, तनिष्क टाटा ग्रुप का मशहूर ज्वेलरी ब्रांड है। टाइटन का शेयर प्राइस एक दिन पहले 1256 रुपये पर बंद हुआ था, लेकिन # बायकॉट तनिष्क ट्रेंड होने के कारण आज यह 1224 रुपये पर बंद हुआ। इसमें आगे भी गिरावट जारी रहने की उम्मीद है।
दरअसल, त्योहार के सीजन शुरू होने से पहले तनिष्क ने लव जिहाद को बढ़ावा देता हुआ विज्ञापन पेश कर दिया। जिसके चलते ये विवादों में आ गया। इस विज्ञापन का वीडियो सामने आते ही लोगों में जमकर गुस्सा दिखा। वीडियो को सोशल मीडिया पर खूब ट्रोल किया गया। तनिष्क के इस विज्ञापन में एक हिंदू लड़की की मुस्लिम परिवार में शादी दिखाई गई है। विज्ञापन का वीडियो वायरल होने के बाद ट्विटर पर बायकॉट तनिष्क ट्रेंड करने लगा। विवाद बढ़ने के बाद तनिष्क ने वीडियो को यूट्यूब चैनल से हटा दिया है। विवादित विज्ञापन हटाने के बाद कंपनी ने ट्विटर पर सफाई भी दी है लेकिन लोगों का गुस्सा थमने का नाम नहीं ले रहा है।

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।