LIVE: कोरोना की तीसरी लहर पर सरकार अलर्ट, सीएम ले रहे क्राइसिस मैनेजमेंट समितियों की बैठक, RTPCR टेस्ट बढ़ाने का निर्णय, दूसरे देशों से आने वाले यात्रियों पर रहेगी नजर

शब्बीर अहमद, भोपाल। कोरोना के नए वेरिएंटओमिक्रॉन’ (Corona new variant ‘Omicron’) को लेकर पूरे विश्व में हड़कंप मचा हुआ है। देश में कोरोना संक्रमण के मामले तेजी से बढ़े रहे हैं। मध्यप्रदेश में पिछले पांच दिन में कोरोना के ग्राफ में तेजी से बढ़ोती हुई है। कोरोना की तीसरी लहर (third wave of corona) को देखते हुए शिवराज सरकार (Shivraj Sarkar) अलर्ट मोड पर आ गई है। तीसरी लहर की संभावनाओं को देखते हुए सीएम क्राइसिस मैनेजमेंट समितियों (Crisis Management Committee) की वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से बैठक ले रहे हैं।

बैठक में सीएम ने कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन’ को प्रदेश में आने से रोकने के लिए अंतरराष्ट्रीय यात्रा करने वाले यात्रियों पर विशेष नजर रखने के निर्देश दिए। वहीं प्रदेश में RTPCR टेस्ट की संख्या में बढ़ोतरी की जाएगी। सीएम ने अन्य राजनीतिक दलों से से भी सक्रिय रहकर लोगों की मदद करने की अपील की।सीएम ने कहा कि मैं भी लोगों को जागरूक करने निकलूंगा।

इसे भी पढ़ेः एक और घर उजड़ने से पहले बचा लीजिए ‘शिवराज’: सूदखोरों से परेशान परिवार ने दी सामूहिक आत्महत्या की चेतवानी, भोपाल घटना के बाद ग्वालियर में भी सामने आया मामला

सीएम ने बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि आप सभी अलर्ट हो जाएं। हम नहीं चाहते फिर से लॉकडाउन लगाना पड़े। लॉगडाउन में पूरी तरह से व्यापार तबाह हो जाता है। जनप्रतिनिधि और अधिकारी अस्पतालों में जाकर व्यवस्थाएं देखें।  ऑक्सीजन, दवाइयां समेत किसी तरह की कोई भी किल्लत नहीं होना चाहिए।

इसे भी पढ़ेः पंचायत चुनाव को लेकर कांग्रेस ने मुख्यमंत्री को लिखा पत्र, नए सिरे से आरक्षण करने की मांग

बैठक के बाद सभी अधिकारी ऑक्सीजन प्लांट को चालू करके देखें। क्राइसिस मैनेजमेंट सिर्फ रस्म अदायगी न रह जाए। शासन के साथ क्राइसिस मैनेजमेंट के सदस्यों की सक्रियता भी नजर आए। सावधानी के लिए सबसे जरूरी टेस्ट है। सावधानी नहीं रखेंगे तो धीरे-धीरे दूसरे जिलों में फैलने लग जाएगा। जैसे पिछली बार धीरे-धीरे फैलता चला गया था। यही बड़े शहर कोरोना विस्तार के कारण बनते हैं।

इसे भी पढ़ेः BIG NEWS: MP में होमगार्ड को भी मिलेगा ड्यूटी के दौरान भोजन भत्ता, शिवराज सरकार का बड़ा फैसला

">

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!