SL Vs WI Test Series : श्रीलंका के बल्लेबाज का आउट होना बना चर्चा का विषय, वीडियो देखकर आप भी हो जायेंगे हैरान

दिल्ली. क्रिकेट के मैदान में कई बार अजीबो-गरीब घटनाएं देखने को मिलती है. जिसकी चर्चा भी खूब होती है. प्लेयर्स मैदान में ऐसा कैच पकड़ते हैं जिसकी कोई कल्पना भी नहीं कर सकता. बैट्समैन के आउट होने के तरीके भी कई बार चर्चा का विषय रहते है. ऐसा ही एक बैट्समैन के आउट होने का तरीका चर्चा का विषय बना हुआ है.

वेस्टइंडीज़ और श्रीलंका के बीच टेस्ट मैच में एइसा ही एक गजब का नज़ारा देखने को मिला. श्रीलंका की टीम जब बल्लेबाजी कर रही थी, तब बल्लेबाज धनंजय डी-सिल्वा हिटविकेट आउट हुए. कहने को ये सिर्फ हिट-विकेट था लेकिन जिस तरह से विकेट गिरा वो बड़ा ही मज़ेदार था.

दरअसल, श्रीलंका की पारी के 95वें ओवर में जब वेस्टइंडीज़ के गैब्रियल ने बॉल डाली, तब डी-सिल्वा ने डिफेंस करने की कोशिश की. बॉल टप्पा खाई और सीधे विकेट की ओर जाने लगी, तब डी-सिल्वा बल्ले से उसे हटाने की कोशिश की. जब ये कोशिश नाकाम रही, तब उन्होंने फिर बल्ला घुमाया और इस बीच बैट सीधे विकेट पर जा लगा. जिससे उन्हें हीट विकेट आउट करार दिया गया.

श्रीलंका और वेस्टइंडीज़ के बीच गॉल में जो टेस्ट खेला जा रहा है. श्रीलंका ने टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था. सोमवार को उसका दूसरा दिन था. श्रीलंका ने पहली पारी में कुल 386 रन बनाए, कप्तान डी. करुणारत्ने ने शानदार शतक (147) जड़ा और धनंजय डी सिल्वा ने 61 रन बनाए. वेस्टइंडीज़ के गेंदबाज रोस्टन चेस ने 83 रन देकर 5 विकेट झटके.

बता दें कि अगर बॉल जब बैट से टकराकर खुद ही विकेट पर लग जाए या फिर बल्लेबाज का बैट, पैर विकेट से टकरा जाए तब हिट विकेट करार दिया जाता है. ऐसा आउट होने का तरीका कभी-कभी ही देखने को मिलता है, यही वजह है कि इसका वीडियो सोशल मीडिया में काफी वायरल हो रहा है.

देखें वीडियो … 

">

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।