अवैध शराब और गांजा बिक्री का विरोध करना सोसाइटी अध्यक्ष को पड़ा मंहगा, चाकू गोदकर हत्या

टोमनलाल सिन्हा,मगरलोड. धमतरी जिले के ब्लॉक मगरलोड के ग्राम पंचायत बेलोरा में उस वक्त सनसनी फैल गई. जब अवैध शराब और गांजा ब्रिकी का विरोध कर रहे मोहदी सोसाइटी के अध्यक्ष राजेंद्र सेन की चाकू से हमला कर हत्या कर दी गई. मृतक अध्यक्ष असामाजिक लोगों के पक्ष में आवाज उठाता था जो शराब और गांजा ब्रिकी कर रहे लोगों को नागवार गुजरा. मामले में मगरलोड पुलिस ने 4 आरोपियों को गिऱफ्तार किया है.

मिली जानकारी के मुताबिक घटना मगरलोड थाना इलाके का है जहां बीती रात करीब 7:30 बजे मृतक मोहदी सोसाइटी के अध्यक्ष राजेंद्र सेन (56 वर्ष) के घर के सामने आरोपी शराब पीकर गाली गलौच कर रहे थे. अध्यक्ष के मना करने के बाद भी आरोपी नहीं माने और विवाद करते हुए चाकू गोदकर हत्या कर दी. मृतक अध्यक्ष  बेलोरा में असामाजिक लोगों के खिलाफ आवाज उठाता था औऱ शराब ब्रिकी कर रहे लोगों का विरोध करता था. यहां तक कि स्थानीय पुलिस भी शराब कोचियो शराबियों के सामने नतमस्तक होकर मौन रहती है.

मृतक के भाई व पूर्व जनपद सदस्य रोहित यादव ने बताया कि कई दिनों से शराब और गांजा की अवैध बिक्री गांव में चल रही है. कई लोग बर्बाद हो चुके हैं समझाने व अवैध काम शराब की बिक्री विरोध करने पर चाकू से लोगों ने हमला कर दिया. घटना के बाद रात में ही मगरलोड सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र 108 को बुलाया गया, लेकिन उसके पहुंचते ही राजेंद्र की मौत हो गई. बताया जा रहा है कि कई दिनों से अवैध शराब की बिक्री करने के कारण गांव में कुछ लोग आपसी रंजीश रखे हुए थे.

घटना के बाद पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है, वहीं चार आरोपी चोवा राम (45 वर्ष) उसके दो पुत्र लक्ष्मण (22 वर्ष) एक नाबालिग, सहपाठी भीम निषाद (22 वर्ष) को गिरफ्तार कर लिया है. साथ पुलिस पूरे मामले की जांच में जुट गई है.

वहीं घटना के बाद से सवाल यह उठता है कि पुलिस प्रशासन इन अवैध शराब और गांजा की ब्रिकी कर रहे आरोपियों पर कार्रवाई क्यों नहीं करती है. ऐसा लग रहा है कि पुलिस जब तक कोई घटना न घट जाए तब तक कोई कार्रवाई ही नहीं करती है. जबकि देश व प्रदेश में शराबबंदी को लेकर कई जन जागरण शासन, सामाजिक व धार्मिक स्तर पर चलाई जा रही है.

विज्ञापन

धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।