यूपी में राज्यसभा चुनाव से पहले तगड़ा सियासी ड्रामा, बसपा के पांच विधायकों ने की बगावत

दिल्ली। उत्तर प्रदेश में दस राज्यसभा सीटें के लिए चुनाव होने हैं। ऐसे में राज्य में तगड़ा सियासी ड्रामा शुरू हो गया है

आज एक चौंकाने वाले घटनाक्रम में मायावती की बहुजन समाज पार्टी में बगावत हो गई है। पार्टी ने राज्यसभा चुनाव के लिए रामजी गौतम को प्रत्याशी बनाया था। उनके दस प्रस्तावकों में से पांच ने बगावत कर दी है। ये पांच प्रस्त्तावक आज अपना नाम वापस लेने के लिए विधानसभा पहुंच गए हैं। इन प्रस्तावकों में असलम राईन, असलम चौधरी, गोविंद भार्गव, हाकिम सिंह बिंद और मुज्तबा सिद्दीकी हैं। इन सभी ने प्रस्तावक के रूप में नाम वापस लेने की अर्जी दे दी है.

बसपा विधायकों के इस कदम से पार्टी के घोषित उम्मीदवार रामजी गौतम की उम्मीदवारी खतरे में पड़ गई है। इसे पार्टी में बड़ी फूट के तौर पर देखा जा रहा है। रामजी गौतम ने राज्यसभा के उम्मीदवार के रूप में 26 अक्तूबर को नामांकन किया था। आज जब अचानक ये प्रस्तावक अपना नाम वापस लेने के लिए विधानसभा आए तो हलचल मच गई। अभी तक पार्टी की तरफ से इस पर कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है। माना जा रहा है कि राज्यसभा चुनाव के लिए यूपी में हार्स ट्रेडिंग शुरु हो गई है.

loading...

Related Articles

loading...
Back to top button
error: Content is protected !!
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।