तनय का कमाल, NEET में पहली बार शामिल हुए और हासिल कर लिया छत्तीसगढ़ में पहला स्थान, जानिए क्या है उनकी सफलता का राज…

रायपुर। NEET 2020 के परिणाम जारी हो गए हैं, जिसमें तनय राज ने ऑल इंडिया 41वीं रैंक हासिल कर छत्तीसगढ़ में टॉप किया है. तनय ने 720 में से 705 अंक अर्जित कर 99.9960496 पर्सेंटाइल हासिल किया है. खास बात यह है कि तनय से पहली बार NEET दिया और छत्तीसगढ़ के टॉपर बन गए.

Close Button

NEET में मिली सफलता से उत्साहित तनय कहते है कि उन्हें दिल्ली के एम्स से पढ़ाई करनी है. वे अपने सफलता का श्रेय अपने माता-पिता और बहन को देते हुए कहते हैं कि 11वीं से ही NEET की तैयारी कर रहे थे. उनके गुरुओ ने भी उन्हें बहुत समर्थन किया और पढ़ाई की टिप्स भी बताई. तनय एग्जाम के लिए रोजाना 8 से 10 घंटे पढ़ाई करते थे, जिस वजह से उन्हें यह सफलता हासिल हुई है.

तनय की मां कहती है कि उन्हें बहुत गर्व हो रहा है कि उनके बेटे का सपना पूरा हो रहा है. बहुत खुशी है. मैं चाहती हूँ कि इसका दिल्ली एम्स में भी चयन हो जाए. वहीं तनय के पिता ने कहा कि बेटे ने पहली बारी में ही एग्जाम क्लियर किया और छत्तीसगढ़ में टॉप किया. एक पिता के लिए इससे ज्यादा खुशी की बात क्या होगी. अब मैं चाहता हूं कि ये जल्दी से डॉक्टर बन जाए.

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।