टीम इंडिया को मिली करारी हार, कंगारुओं ने 66 रन से दी शिकस्त

स्पोर्ट्स डेस्क– भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सीरीज का पहला वनडे मैच आज खेला गया, जहां टीम इंडिया को सीरीज के पहले ही मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा, मैच में ऑस्ट्रेलिया ने 66 रन से टीम इंडिया को हरा दिया। कंगारुओं के 375 रन के जवाब में भारतीय टीम 308 रन ही बना सकी।

कंगारुओं ने सेट किया 375 का टारगेट

मैच में टॉस जीतकर ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया, जहां पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया ने 50 ओवर में 6 विकेट खोकर 374 रन बनाए, ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों में कप्तान एरॉन फिंच ने शानदार शतकीय पारी खेली, फिंच ने 124 गेंद में 114 रन की पारी खेली, फिंच ने पारी में 9 चौके और 2 सिक्सर लगाए, स्टीवन स्मिथ ने भी महज 66 गेंद में ही 105 रन की पारी खेली, अपनी इस पारी में फिंच ने 11 चौके और 4 सिक्सर जड़े। डेविड वॉर्नर ने भी 76 गेंद में 69 रन की पारी खेली, पारी में 6 चौके लगाए। स्टोइनिस जहां अपना खाता भी नहीं खोल सके, तो वहीं ग्लेन मैक्सवेल ने महज 19 गेंद में 45 रन की पारी खेल दी। पारी में 5 चौके और 3 सिक्सर लगाए। कैरी 13 गेंद में 17 रन बनाकर नाबाद रहे।

टीम इंडिया की गेंदबाजी

बात टीम इंडिया के गेंदबाजों की करें तो इंडियन गेंदबाजों में मोहम्मद शमी ने 3 विकेट निकाले, जसप्रीत बुमराह को 1 विकेट मिला, सैनी, युजवेंन्द्र चहल ने भी 1-1 विकेट हासिल किया, भारतीय गेंदबाजों ने जमकर रन लुटाए।

 

टीम इंडिया को मिली 66 रन से शिकस्त

375 रन के टारगेट का पीछा करने उतरे टीम इंडिया के बल्लेबाजों का प्रदर्शऩ कुछ खास नहीं रहा, टीम इंडिया के बल्लेबाजों ने 50 ओवर में 8 विकेट खोकर 308 रन बनाए, इंडियन बल्लेबाजों में शिखऱ धवन  और मयंक अग्रवाल पारी की शुरुआत करने उतरे जहां मयंक अग्रवाल ने 86 गेंद में ही 74 रन की पारी खेली, पारी में 10 चौके लगाए, विराट कोहली ने 21 गेंद में 21 रन बनाए पारी में 2 चौका और 1 सिक्सर लगाया, श्रेयस अय्यर 2 रन बनाकर आउट हो गए, लोकेश राहुल भी 12 रन बनाकर आउट हुए, हार्दिक पंड्या ने अच्छी पारी खेली औऱ 76 गेंद में 90 रन ठोके, पारी में 7 चौक और 4 सिक्सर लगाया, रविंन्द्र जडेजा ने 25 रन बनाए, 29 रन बनाकर नवदीप सैनी नाबाद रहे। इस तरह से टीम इंडिया 8 विकेट खोकर 308 रन ही बना सकी।

ऑस्ट्रेलिया की शानदार गेंदबाजी

बात ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाजों की करें तो ऑस्ट्रेलियन गेंदबाजों में एडम जंपा ने सबसे ज्यादा 4 विकेट निकाले, इसके अलावा 3 विकेट हेजलवुड को मिले, और 1 विकेट मिशेल स्टार्क ने हासिल किए।

और इस तरह से सीरीज के पहले ही वनडे मैच में टीम इंडिया को 66 रन से करारी शिकस्त मिली, और 3 मैच की वनडे सीरीज में ऑस्ट्रेलिया 1-0 से बढ़त बनाने में कमायाब रहा।

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।