अभी मौजूदा साल बाकी है क्रिकेट का रोमांच, इस टीम के साथ मुकाबला करेगी टीम इंडिया, यहां पढ़िए पूरा शेड्यूल

स्पोर्ट्स डेस्क– साल खत्म होने को है दिसंबर का महीना चल रहा है, लेकिन मौजूदा साल अभी भी क्रिकेट का रोमांच बाकी है। दिसंबर के इस महीने टीम इंडिया वेस्टइंडीज के साथ लिमिडेट ओवर की सीरीज खेलेगी। वेस्टइंडीज इन दिनों भारत दौरे पर है जहां भारत और वेस्टइंडीज के बीच 3 मैच की टी-20 और 3 मैच की वनडे सीरीज खेली जाएगी।

सीरीज की शुरुआत टी-20 मुकाबले से होगी, जो 6 दिसंबर से खेला जाएगा। जिसके लिए दोनों ही टीम हैदराबाद पहुंच चुकी हैं। सीरीज का पहला टी-20 मैच मुंबई में खेला जाना था लेकिन सुरक्षा कारणों से इसे हैदराबाद शिफ्ट कर दिया गया और सीरीज का आखिरी टी-20 मैच अब मुंबई में खेला जाएगा। 

टी-20 सीरीज

भारत और  वेस्टइंडीज के बीच पहला टी-20 मैच 6 दिसंबर को हैदराबाद में खेला जाएगा, सीरीज का दूसरा टी-20 मैच 8 दिसंबर को थिरुवनंतपुरम में खेला जाएगा, और फिर सीरीज का तीसरा और आखिरी टी-20 मैच मुंबई में 11 दिसंबर को खेला जाएगा,  ये सभी मुकाबले शाम को 7 बजे से शरू होंगे। 

वनडे सीरीज

भारत और वेस्टइंडीज के बीच वनडे सीरीज की शुरुआत 15 दिसंबर से होगी, सीरीज का पहला वनडे मैच चेन्नई में खेला जाएगा, दूसरा वनडे मैच विशाखापट्टनम में खेला जाएगा, ये मैच 18 दिसंबर को है, और फिर सीरीज का तीसरा और आखिरी वनडे मैच 22 दिसंबर को कटक में खेला जाएगा, ये सभी मुकाबले दोपहर में 1.30 बजे से शुरू होंगे।

भारत और वेस्टइंडीज के बीच होने वाले इस सीरीज में टी-20 और वनडे दोनों ही फॉर्मेट में टीम इंडिया की कप्तानी विराट कोहली करेंगे, तो वहीं वेस्टइंडीज की कप्तानी कीरोन पोलार्ड को सौंपी गई है। 

Related Articles

Back to top button
survey lalluram
Close
Close
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।