टीम इंडिया की वनडे कप्तानी के लिए रोहित शर्मा के आड़े आ सकते हैं ये 2 खिलाड़ी, कम उम्र में बने हैं सुपरस्टार …

दिल्ली. T20 world Cup के ग्रुप मैचों में बुरी तरह हारकर टूर्नामेंट से टीम इंडिया अब बाहर हो गई है. जिसके बाद टीम में बड़े-बड़े बदलाव देखने को मिले हैं. विराट कोहली की जगह टी20 का नया कप्तान अब रोहित शर्मा को बनाया गया है. विराट कोहली ने टी20 वर्ल्ड कप के बाद भारतीय क्रिकेट टीम की टी20 फॉर्मेट की कप्तानी छोड़ दी थी.

वहीं, खबरों के मुताबिक विराट कोहली की वनडे कप्तानी के भविष्य पर भी BCCI जल्द फैसला ले सकता है. साल 2023 में होने वाले 50 ओवर के वर्ल्ड कप से पहले BCCI टी20 और वनडे फॉर्मेट का एक ही कप्तान चाहता है. ऐसे में आने वाले दिनों में कोहली की वनडे कप्तानी के भविष्य पर बड़ा फैसला लिया जा सकता है. वहीं, वनडे में टीम इंडिया की कप्तानी के सबसे बड़े दावेदार रोहित शर्मा को माना जा रहा है, लेकिन 2 ऐसे धाकड़ क्रिकेटर्स हैं, जो रोहित शर्मा की वनडे कप्तानी के आड़े आ सकते हैं.

इसे भी पढ़ें – टी20 वर्ल्ड कप सेमीफाइनल : पाकिस्तान से मुकाबले के पहले ऑस्ट्रेलिया के कप्तान फिंच ने दिया बयान, कहा- इस गेंदबाज से निपटना … 

1. केएल राहुल

बता दें कि भारत के नए कप्तान के लिए केएल राहुल एक अच्छा विकल्प हैं. उन्होंने हर मैच में अपना अच्छा प्रदर्शन दिखाया है. इंग्लैंड में भी उनकी बल्लेबाजी बहुत अच्छी थी. वो आईपीएल के साथ-साथ 50 ओवर क्रिकेट में इंटरनेशनल लेवल पर बेहतरीन कर रहे हैं.

अगला टी20 वर्ल्ड कप 2022 में ऑस्ट्रेलिया में खेला जाएगा, जिसे कोविड-19 महामारी के कारण एक साल के लिए स्थगित कर दिया था. भारत 2023 में वनडे वर्ल्ड कप की मेजबानी करेगा. ऐसे में केएल राहुल के पास भारत का अगला कप्तान बनने का मौका होगा. केएल राहुल बेहतरीन कप्तान, शानदार विकेटकीपर और गजब के बल्लेबाज साबित हो सकते हैं.

इसे भी पढ़ें – T20 World Cup Second Semi-Final : क्या पाकिस्तान के विजय रथ को रोक पाएगी ऑस्ट्रेलिया, आज होगी भिडंत … 

2. ऋषभ पंत

वहीं, ऋषभ पंत भी टीम इंडिया के कप्तान के लिए प्रबल दावेदार माने जा रहे हैं. वो अगले कप्तान बन सकते हैं. पिछले कुछ महीनों में  टीम इंडिया के लिए पंत का प्रदर्शन शानदार रहा है और यही कारण है कि उनकी तीनों फॉर्मेट में जगह पक्की हो चुकी है. ऋषभ पंत के पास एक स्मार्ट दिमाग है. ऋषभ पंत में कप्तान बनने के सारे गुण मौजूद हैं. आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स की कप्तानी करते हुए पंत ने शानदार काम किया है.

">

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!