इस देश के नेताओं के लिए बड़ा अनलकी रहा ‘रविवार’ किसी पर पड़ा ‘जूता’ तो किसी का मुंह हो गया ‘काला’

दिल्ली. पाकिस्तान के नेताओं के लिए आज का दिन खासा अशुभ रहा. देश के दो दिग्गज नेताओं को आज उन हालात का सामना करना पड़ा जिनका पूरे राजनैतिक करिअर में इन नेताओं ने सामना नहीं किया था.

दरअसल, पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ पर उस वक्त एक शख्स ने जूता फेंक दिया जब वे लाहौर के एक स्कूल में आयोजित एक प्रोग्राम में भाषण देने जा रहे थे. शरीफ की शराफत तार-तार हो सकती थी. अगर उनको जूता पड़ जाता लेकिन शरीफ जूता खाने से बाल-बाल बचे. जूता फेंकने वाला उसी स्कूल का छात्र था. जहां शरीफ भाषण देने वाले थे. फिलहाल हमलावर पुलिस की गिरफ्त में है.

पाकिस्तान में दूसरी घटना सियालकोट में हुई. जहां पाकिस्तान के विदेश मंत्री ख्वाजा आसिफ पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज के कार्यकर्ताओं को संबोधित कर रहे थे. वे जब भाषण दे रहे थे उसी वक्त उनके बगल में खड़े एक शख्स ने विदेश मंत्री के चेहरे पर कालिख पोत दी. विदेश मंत्री को उनके सुरक्षाकर्मी बाहर ले गए लेकिन आसिफ ने अपना चेहरा धोकर फिर से अधूरा भाषण खत्म किया.

कुल मिलाकर आज का दिन पाकिस्तान के राजनेताओं के लिए किसी सदमे से कम नहीं रहा. एक ही पार्टी के दो दिग्गज नेताओं को ऐसी स्थितियों का सामना करना पड़ा जिसकी उम्मीद उन्होंने शायद ही की होगी.

विज्ञापन

धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।