बैंक में रकम गिनने में मदद करने के बहाने ठगों ने पार किये 15 हजार, महिला स्व-सहायता समूह के कर्ता-धर्ता हुए शिकार…

रमेश सिन्हा पिथौरा. महासमुन्द जिले के पटेवा थाना क्षेत्र झलप में गुरुवार दोपहर पंजाब नेशनल बैंक के भीतर दो शातिर ठगों ने पैसा गिनने के बहाने 15000 रुपए हाथ की सफाई
पार कर दिए. ठगी का शिकार झलप क्षेत्र के फरफौद गाँव के महिला स्व-सहायता समूह के अध्यक्ष व सचिव बने, जो पैसा निकालने आए थे.

बैंक में पैसा निकालने के बाद अध्यक्ष पति 45 हजार रुपए निकालकर बैंक से में ही रकम गिन रहे थे, उसी समय वहां पर मौजूद दो ठगों ने पैसा गिनने में मदद के बहाने से 15 हजार रुपए निकाल लिए और रफूचक्कर हो गए. इसके बाद जब पीड़ित बैंक से बाहर फिर नोट गिने तो उन्हे नोटों के बंडल से 15000 हजार रुपए कम मिले. उन्होंने तत्काल घटना की जानकारी पटेवा पुलिस को दी.

ठगी की इस घटना के बैंक के सुरक्षा व्यवस्था की पोल खोलकर रख दी है. सवाल यह उठता है कि इस तरह से सालों से मामले आने के बाद भी बैंक प्रबंधन ने अपने कम पढ़े-लिखे मासूम ग्राहकों को ठगों से बचाने के लिए क्या उपाय किए हैं. बैंक की सुरक्षा में लगाए गए गार्ड आखिर कहां थे. हालांकि, ठगी को घटना को अंजाम देने वाले दोनों ठगों के चेहरे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गए है. रिपोर्ट दर्ज कराए जाने के बाद एसडीओपी कौशलेंद्र पटेल पूरे मामले की जांच में जुटे हुए हैं.

 

विज्ञापन

धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।