दिलचस्प : कांग्रेसी सांसद दीपक बैज को केंद्रीय मंत्री अमित शाह का फोन, जानिए वजह-

रायपुर- बस्तर सांसद दीपक बैज का बुधवार को जन्मदिन था. कई बड़े नेताओं ने उन्हें जन्मदिन की बधाई दी, लेकिन इन नेताओं में एक नाम ऐसा शामिल रहा, जिसकी सबसे ज्यादा चर्चा हो रही है. ये नाम है केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह का. शाह ने दीपक बैज को फोन कर जन्मदिन की बधाई दी, तो राजनीतिक गलियारे में यह सवाल चल पड़ा कि अमित शाह के दीपक बैज को बधाई देने के मायने क्या हैं? तरह-तरह की अफवाहों का बाजार गर्म हो गया.

राजनीतिक प्रेक्षक कहते हैं कि अमित शाह दूर की कौड़ी खेलने के माहिर खिलाड़ी है. ऐसे में दीपक बैज को जन्मदिन की बधाई देने के पीछे भी उनकी दूरदृष्टि होगी. हालांकि कहा जा रहा है कि शाह अक्सर सांसदों के जन्मदिन पर फोन कर व्यक्तिगत बधाई देते हैं, लेकिन राज्य के कई बीजेपी सांसद बताते हैं कि उनके जन्मदिन पर उनकी बधाई नहीं मिली.

दिल्ली में मुलाकात का जिक्र भी

अमित शाह ने दो दफे दीपक बैज को फोन किया. पहली बार घंटी बजने पर बैज ने फोन नहीं उठाया, दूसरी दफे उनकी शाह से बातचीत हो सकी. बैज कहते हैं कि, महज औपचारिक बातचीत ही हुई. अमित शाह ने जन्मदिन की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि, अच्छे से रहो, मस्त रहो. इसके बाद उन्होंने कहा कि दिल्ली आना मिलते हैं.

कांग्रेस का बस्तर में मजबूत चेहरा बन रहे दीपक

दीपक बैज चित्रकूट विधानसभा से दो बार के विधायक रहे हैं. साल 2013 और 2018 के विधानसभा चुनाव में उन्होंने जीत दर्ज की है. रमन सरकार के दौरान बतौर विपक्षी विधायक काफी मुखर रहे. विधानसभा में भी सरकार के खिलाफ आक्रामक नजर आते रहे. 2018 के चुनाव में बैज ने दोबारा जीत दर्ज की. इसके ठीक बाद 2019 में हुए लोकसभा चुनाव में कांग्रेस ने उन्हें बस्तर से अपना उम्मीदवार बनाया. उन्होंने बड़ी जीत दर्ज की और सांसद बने. संसद में भी बैज स्थानीय स्तर के मुद्दों को उठाने में पीछे नहीं रहते. राजनीतिक प्रेक्षकों का मानना है कि दीपक बैज की सक्रियता ने ही अमित शाह का ध्यान खींचा होगा. दूसरी बात यह भी है कि नक्सल प्रभावित इलाका होने की वजह से शाह की सीधी नजर है. ऐसे में बस्तर सांसद को जन्मदिन की बधाई देने के पीछे की एक वजह इससे जुड़ी हो सकती है.

 

Related Articles

Back to top button
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।