Anokhi Naukari: दुनियाभर में ऐसी कई नौकरियां हैं, जिनके बारे में शायद आपने कभी कल्पना नहीं की होगी. इसी कड़ी में अब चीन के हेबेई प्रांत में वुझिशान सीनेक एरिया ने एक अनोखी नौकरी निकाली है. यह नौकरी ‘मंकी किंग’ बनने की है यानी इसमें व्यक्ति को ‘मंकी किंग’ की वेशभूषा धारण करके एक गुफा में रहना होगा और पर्यटकों द्वारा दिए केले खाने होंगे.

इस अनोखी नौकरी से जुड़ी बातें

वुझिशान सीनेक एरिया एक पर्यटन स्थल है, जिसने हाल ही में एक ऐसी नौकरी निकाली है, जिसकी सोशल मीडिया पर खूब चर्चा हो रही है. यह नौकरी शैक्षणिक योग्यता से ज्यादा जुनून और सांस्कृतिक प्रतिनिधित्व के बारे में है. दरअसल, यहां सुन वुकोंग नामक ‘मंकी किंग’ चीनी किंवदंती के रूप में लोकप्रिय है. ऐसे में यहां ‘मंकी किंग’ के आइकॉनिक किरदार में ढलने के लिए लोगों को ढूंढा जा रहा है.

कितना मिलेगा वेतन?

इस नौकरी के लिए जो भी उम्मीदवार चुना जायेगा, उसका ऑफिस किसी इमारत में नहीं, बल्कि एक पहाड़ के नीचे गुफा में होगा और उसका वेतन लगभग 70,000 रुपये हर महीने होगा. हालांकि, इसमें उम्मीदवार को सिर्फ बंदर का मुखौटा पहनकर और ‘मंकी किंग’ के रूप में तैयार नहीं होना है, बल्कि पर्यटकों के साथ जुड़ना भी होगा और उनके द्वारा दिए जाने वाले केले को भी खाना होगा.

कंपनी के प्रबंधक ने क्या कहा?

वुझिशान सीनेक एरिया के एक प्रबंधक के मुताबिक, इस नौकरी के लिए 2 उम्मीदवारों को चुना जा चुका है और अब केवल एक उम्मीदवार की और जरूरत है. उन्होंने यह भी कहा कि उम्मीदवार को मौके पर ही पर्यटकों द्वारा दिए जाने वाला भोजन खाने की जरूरत नहीं है, इसलिए कोई भी व्यक्ति अपनी सेहत के बारे में चिंतित न हो. इसके साथ ही ठंड से बचाव के लिए गुफा के अंदर के एक इलेक्ट्रिक हीटर भी लगाया गया है.

क्या है मंकी किंग की कहानी?

जानकारी के मुताबिक, मंकी किंग की कहानी एक पत्थर से पैदा हुए बंदर सुन वुकोंग की है, जो एक ताओवादी मार्शल आर्टिस्ट से शक्तियां प्राप्त करता है. वुकोंग अपने पास एक जादुई छड़ी रखता है, एक योद्धा की तरह लड़ता है और बादलों पर घूमता है. इसके साथ ही वह भारत में बौद्ध सूत्र लेने के लिए तांग सानजांग की ‘पश्चिम की यात्रा’ पर उसके साथ भी जाता है.