अयोध्या हत्याकांड : पुलिस ने तीन आरोपियों को किया गिरफ्तार, पूछताछ जारी

अयोध्या. उत्तर प्रदेश के अयोध्या में शनिवार देर रात अपने मामा-मामी सहित उनके तीनों बच्चों की हत्या कर दी गई. इस मामले में पुलिस ने रविवार को तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. एडीजी जोन एसएन साबत ने मौके का मुआयना किया और अयोध्या पुलिस को इस नृशंस हत्याकांड के अन्य सभी आरोपितों को भी शीघ्र गिरफ्तार करने का निर्देश दिया.

Close Button

फैजाबाद के एसएसपी शैलेश पाण्डेय ने अन्य आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए कई टीमें गठित की है. एडीजी एसएन साबत रविवार तड़के घटना स्थल पर पहुंचे. इस दौरान घटना स्थल का जायजा लेने के साथ ही उन्होंने हत्याभियुक्त की जल्द गिरफ्तारी का निर्देश दिया. आईजी संजीव गुप्त ने भी देर रात घटना स्थल का दौरा किया.

एसएसपी शैलेश पांडेय ने बताया कि तीन बच्चों सहित पांच लोगों की हत्या के पीछे ननिहाल की जमीन का विवाद सामने आया है. पांच लोगों की हत्या के मामले में मृतक के जीजा रामराज, बहन शेषमता, भांजे पवन और पवन की पत्नी ममता के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया है. भांजा अभी फरार है, जबकि अन्य को गिरफ्तार कर लिया गया है.

इसे भी पढ़ें – सब्जी बेचने वाले युवक की पुलिस हिरासत में मौत, गुस्साए लोगों ने सड़क पर शव रखकर लगाया जाम, 3 पुलिसकर्मी सस्पेंड

जानकारी के अनुसार अयोध्या के निसारु गांव में रमेश कुमार और उनका भांजा एक ही मकान में रहते थे. नवासे की जमीन को लेकर मामा-भांजे के बीच काफी दिनों से विवाद चल रहा था. शनिवार की देर रात भांजे ने अपने मामा राकेश कुमार और मामी ज्योति सहित उनके तीनों बच्चों की धारदार हथियार से गला रेत कर हत्या कर दी और मौके से फरार हो गया.

एक ही परिवार के 5 लोगों की हत्या के मामले को लेकर आरोपी पवन की गिरफ्तारी के लिए टीम दिल्ली रवाना हो गई. बताया जा रहा है कि एक महीने पहले वह दिल्ली में रह रहा था. गिरफ्तारी के लिए 25 हजार रुपए का इनाम घोषित किया गया है. सूचना देने वाले को अयोध्या पुलिस पुरस्कृत करेगी.

Read more – Bollywood: Veteran Music Composer Vijay Patil of RamLaxman Duo Dies at 78

 

Related Articles

Back to top button
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।