बाइक सवार युवक ने नहीं दिखा पाया कागज, पुलिस ने काटा एक लाख रुपए का चालान, उड़ गए होश

मेरठ. गंगानगर क्षेत्र में एक दरोगा वाहनों की चेकिंग कर रहे थे. इस दौरान उन्होंने एक युवक को चेकिंग के लिए रोक लिया. पुलिस ने जब युवक से उसकी बाइक के कागज दिखाने को कहा तो वह कोई भी कागज नहीं दिखा पाया. इसके बाद दरोगा ने उसकी बाइक का एक लाख का चालान काट दिया. यह देख कर युवक के होश उड़ गए.

इस मामला को लेकर इंस्पेक्टर ऋषिपाल सिंह ने बताया कि दरोगा ने युवक की बाइक का दस हजार का चालान काटा था. गलती से दस हजार में एक जीरो ज्यादा लिखी गई, जिसके चलते चालान एक लाख का हो गया. इंस्पेक्टर ने बताया कि वाहन स्वामी कोर्ट में जाकर चालान की रकम को सही करवा सकता है. वहीं एक लाख का चालान कटने के बाद युवक के होश उड़ गए. उधर, यह घटना क्षेत्र में चर्चा का विषय भी बनी रही.

इसे भी पढ़ें – यूपी 112 की बढ़ाई जाएगी कार्य क्षमता, डीजीपी मुकुल गोयल ने दिए ये निर्देश…

वहीं मेरठ के ट्रांसपोर्ट नगर में ट्रक ऑपरेटर एसोसिएशन मेरठ व मेरठ गुड्स ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन के सहयोग से सड़क सुरक्षा सप्ताह का कार्यक्रम हुआ. मुख्य अतिथि आरटीओ हिमेश तिवारी ने लोगों को ट्रैफिक नियमों के पालन की शपथ दिलाई. उन्होंने कहा कि घर पर आपका कोई इंतजार कर रहा है. आपका जीवन अनमोल है, इसलिए ट्रैफिक नियमों का पालन करें. पीटीओ सुधीर कुमार ने कहा कि वाहन को ओवरलोड करने से प्रदूषण फैलता है. कार्यक्रम के माध्यम से वाहन चालकों को जागरूक किया गया.

Read more – SEBI Imposed a Penalty of Rs 3 Lakh on Shilpa Shetty, Raj Kundra

Related Articles

Back to top button
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।