whatsapp

ताजमहल का 19 से 25 नवंबर तक कीजिए फ्री में दीदार, एंट्री के लिए बस करना होगा ये काम…

यदि आप आगरा जाने और ताजमहल देखने का प्लान बना रहे हैं तो आपके लिए खुशखबरी है. आपको आज, 19 नवंबर से 25 नवंबर तक ताजमहल समेत सभी पुरातात्विक महत्व के स्मारकों में एंट्री के लिए पैसे नहीं देने होंगे. यानि कि बिलकुल फ्री में एंट्री मिलेगी.

दरअसल, 19 से 25 नवंबर तक विश्व धरोहर सप्ताह मनाया जा रहा है. जिसके तहत पर्यटक आज से विश्व प्रसिद्ध स्मारक ताजमहल के साथ आगरा के सभी स्मारकों का मुफ्त में दीदार कर पाएंगे. हालांकि, ताजमहल के मुख्य मकबरे तक जाने के लिए टिकट लेना होगा.

इसे भी पढ़ें- वणक्कम काशी: वाराणसी में आज से ‘काशी तमिल संगमम’ का आगाज, PM मोदी करेंगे शुभारंभ, तमिलनाडु के 9 प्रमुख धर्मचार्यों का करेंगे सम्मान

आर्कियोलॉजिकल सर्वे ऑफ इंडिया (ASI) ने शुक्रवार को ट्वीट करके ये जानकारी दी. ताजमहल में भीड़ की आशंका के मद्देनजर एएसआई ने पूरी व्यवस्था कर ली है. वहीं आज आगरा किले पर कुछ कार्यक्रम भी होंगे.

आपको बता दें कि विश्व धरोहर सप्ताह में 19 से 25 नवंबर तक स्मारकों में कार्यक्रम होंगे. इसकी शुरूआत 19 नवंबर को आगरा किला के दीवान-ए-आम में आयोजित कार्यक्रम से होगी और समापन समारोह फतेहपुर सीकरी के पंच महल में होगा. सप्ताह में स्वच्छता अभियान, ड्राइंग व पेंटिंग, क्विज प्रतियोगिताएं होंगी.

इसे भी पढ़ें- UP Assembly Session: 5 दिसंबर से होगा यूपी विधानसभा का शीतकालीन सत्र, अधिसूचना जारी

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
मध्यप्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
दिल्ली की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
पंजाब की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
English में खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक

Related Articles

Back to top button