2016 में जूनियर विश्व कप खेलने से चूक गए थे विवेक प्रसाद, अब मिला ये मौका, जानिए कौन हैं विवेक …

मुंबई. बहुत कम लोगों को ही विश्व कप में खेलने का दूसरा मौका मिलता है. भारत के विवेक सागर प्रसाद जो चोट के कारण 2016 सीजन में जूनियर विश्व कप खेलने से चूक गए थे. लेकिन अब उन्हें खेलने का मौका मिलने वाला है. 24 नवंबर से भुवनेश्वर में शुरू होने वाले जूनियर विश्व कप में टीम का नेतृत्व करेंगे. 2016 में भारतीय टीम ने जूनियर विश्व कप जीता था. लेकिन प्रसाद उस जीत का हिस्सा नहीं बन पाए थे. हालांकि यह पूरी तरह से एक अलग टीम है जिसका वह नेतृत्व कर रहे हैं.

बता दें कि मध्य प्रदेश के होशंगाबाद में पैदा हुए विवेक सागर प्रसाद (16) जूनियर विश्व कप में खेलने वाले सबसे कम उम्र के खिलाड़ियों में से एक थे, लेकिन चोट के कारण उन्हें नहीं चुना गया था. जनवरी 2018 में उन्होंने सीनियर हॉकी टीम के लिए पदार्पण किया था. इसके बाद भारत का प्रतिनिधित्व करने वाले दूसरे सबसे कम उम्र के खिलाड़ी बन गए.

इसे भी पढ़ें – टी-20 वर्ल्ड कप : पाकिस्तान की हार से रोता बिलखता दिखा ये नन्हा फैन, पूर्व क्रिकेटर शोएब अख्तर ने किया शेयर … 

हालांकि, प्रसाद के लिए यह भूमिका नई नहीं है क्योंकि उन्होंने पहले भी भारत का नेतृत्व किया है और भुवनेश्वर में अपने पुराने साथियों के साथ एक बार फिर से कमान संभालते नजर आएंगे.

इसे भी पढ़ें – रेल यात्रियों के लिए बड़ी खबर: कोरोना काल से पहले की तरह दौड़ेंगी ट्रेनें, स्‍पेशल ट्रेनों का दर्जा हुआ खत्म, किराया भी होगा कम 

इस बारे में प्रसाद ने कहा, “यह मेरे लिए कोई नई भूमिका नहीं है क्योंकि मैंने पहले भी जूनियर टीम का नेतृत्व किया है. हां, सीनियर टीम का हिस्सा होने के कारण मेरी भूमिका थोड़ी अलग रही है. लेकिन टीम में हर खिलाड़ी की एक अलग भूमिका होती है, जिसके बारे में उन्हें पता होता है. मैं टीम में पहले एकजुटता और विश्वास के सिद्धांतों को विकसित करना चाहता हूं, जिसका मैंने सीनियर टीम में भी पालन किया है.”

">

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!