तेज बारिश से राजधानी में जलभराव: धरमलाल कौशिक ने कहा- 3 साल में भूपेश सरकार और 15 साल में नगर निगम ने नहीं किया कोई काम, अब लोगों को घर में रुकने की दे रहे सलाह

रायपुर। बीजेपी नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने बारिश के कारण सिस्टम के बंद होने और लोगों को अपने घरों में रुकने की सलाह देने वाले मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के बयान पर तीखा कटाक्ष किया है. कौशिक ने कहा कि मुख्यमंत्री का यह कथन अपनी सरकार की शर्मनाक विफलताओं की स्वीकारोक्ति है. कोरोना काल में केंद्र सरकार के लॉकडाउन के फैसले को लेकर प्रलाप करने वाले कांग्रेस के लोग अब मुख्यमंत्री के इस बयान पर मुंह में दही जमाकर बैठे हैं.

धरमलाल कौशिक ने कहा कि यह सरकार पूरी तरह से अंतर्विरोधों की शिकार हो चली है. अभी दो दिन पहले ही प्रदेश सरकार के प्रवक्ता और मंत्री रवींद्र चौबे ने बीजेपी के 15 साल के शासनकाल की समस्याओं के लिए बीजेपी को कोसा था. अब मुख्यमंत्री सिस्टम फेल होने की बात कहकर लोगों से घरों में ही रुके रहने को कह रहे हैं. बारिश में भाजपा के तन-मन धुलने की फ़िक्र करना छोड़ मुख्यमंत्री बघेल इस बात की चिंता करें कि इस मानसून की पहली तेज़ बारिश के पानी के साथ राजधानी के अधिकांश मुहल्लों-घरों, दुकानों और मॉल्स में पानी घुस गए हैं.

राहुल गांधी के छग प्रवास से पहले आक्रामक हुई बीजेपी: विष्णुदेव साय ने कांग्रेस ने पूछे कई सवाल, कहा- विकास की झूठी तस्वीर नहीं विनाश का सच दिखाइये

कौशिक ने कहा कि राजधानी में जलभराव की स्थिति के लिए नगर निगम की ज़िम्मेदारी बताकर मुख्यमंत्री बघेल ने यह स्वीकार कर लिया है कि तीन साल में न उनकी सरकार ने कोई ठोस काम किया और न ही 15 सालों से नगर निगम में काबिज कांग्रेस ने कोई काम किया है. कौशिक ने कहा कि मंत्री चौबे और मुख्यमंत्री बघेल के विरोधाभासी बयान यह साबित करते हैं कि यह केवल और केवल झूठ बोलकर लोगों को ग़ुमराह करने वाली प्रदेश सरकार है. कांग्रेस के हर नेता का बयान हर विषय में अलग-अलग आता है, जिसको जो बोलना होता है, बिना सोचे बोल जाता है. कांग्रेस के एक विधायक ने तो यह तक कह दिया कि यह बारिश तो भगवान करा रहा है, तो हम क्या कर सकते हैं ?

धरमलाल कौशिक ने कहा कि बारिश निश्चित रूप से भगवान कराता है, लेकिन बारिश से कोई समस्या पैदा न हो, लोगों को तक़लीफ़ न हो, यह देखना तो सरकार का काम होता है. कांग्रेस के नेता इस बात का ज़वाब दें कि नगर निगम में 15 और प्रदेश की सरकार में तीन सालों से काबिज कांग्रेस ने अब तक क्या किया ? निगम की कांग्रेस सरकार राजधानी में बिखरे पड़े और नालियों में जमा कचरा तक साफ नहीं करा पा रही है. ‘यह काम हो ही नहीं सकता’ कहने के बजाय कांग्रेस नेता अब यह स्वीकार करें कि उन्हें सरकार चलाना और काम करना/कराना नहीं आता और वे काम नहीं करना चाहते.

कौशिक ने कहा कि प्रदेश सरकार और निगम के कांग्रेस महापौर केवल चौक-चौराहों को बनाकर मुख्यमंत्री की फोटो लगाने के अलावा और कोई काम नहीं कर रहे हैं. स्मार्ट सिटी मद के पैसे से एक ही चौक को बार-बार बनाकर उद्घाटन करते कांग्रेस के नेता जनता की सुविधाओं की ज़रा भी फ़िक्र नहीं कर रहे हैं.

read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus

Related Articles

Back to top button
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।