Contact Information

Four Corners Multimedia Private Limited Mossnet 40, Sector 1, Shankar Nagar, Raipur, Chhattisgarh - 492007

हेमंत शर्मा, इंदौर। अरब सागर एवं बंगाल की खाड़ी में बने वेदर सिस्टम के कारण मध्य प्रदेश में मौसम का मिजाज बदल (Weather changed in Madhya Pradesh) गया है। मौसम विज्ञान विभाग (meteorological department) के अनुमान के मुताबिक वातावरण में नमी बढ़ रही है। इससे इंदौर, उज्जैन, ग्वालिय चंबल संभाग के कई जिलों में बारिश होने की संभावना है। साथ ही दिन और रात के तापमान में भी सामान्य से 5 से 6 डिग्री की कमी आ सकती है।

इसे भी पढ़ेः BREAKING: ग्वालियर किले से युवती ने लगाई छलांग, स्थानीय लोगोंं ने बचाई जान

ग्रामीण कृषि मौसम सेवा के नोडल अधिकारी डॉ. एच एल खपेडिया के कहा कि मौसम विभाग के आकलन के तहत पाकिस्तान के आसपास पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय है। इसके अलावा अरब सागर में भी कम दबाव का और बंगाल की खाड़ी में भी वेदर सिस्टम बना है। इससे मध्यप्रदेश के कई जिलों में ठंड बढ़ गई है।

इसे भी पढ़ेः Madhya Pradesh Road Accident: बस-ट्रक की भिड़ंत में 6 लोगों की मौत, बैतूल में नरखेड़ गांव के पास हुआ हादसा, मुख्यमंत्री ने ट्वीट कर जताया दुख 

इंदौर में दिन और रात के तापमान में गिरावट आ गई है। सभी परिस्थितियों के कारण बारिश के आसार बन गए है। बुधवार शाम से अगले कुछ दिन हल्की-तेज बारिश हो सकती है। अन्य जिलों में न्यूनतम और अधिकतम दोनों तापमान में गिरावट दर्ज की गई है। आने वाले दिनों में न्यूनतम तापमान 7 से 8 डिग्री और अधिमतम तापमान  15 से 16 डिग्री होने का अनुमान है। साथ बारिश के कारण ठंड बढ़ेगी।