Contact Information

Four Corners Multimedia Private Limited Mossnet 40, Sector 1, Shankar Nagar, Raipur, Chhattisgarh - 492007

भोपाल। शिवराज सरकार भोपाल दौरे के दौरान पीएम मोदी के स्वागत में कोई कोर कसर नहीं छोड़ना चाहती है. उनके स्वागत से लेकर ठहरने, आराम करने और खाने-पीने की व्यापक व्यवस्था की गई है. कहीं भी जरा सी चूक न हो जाए इसका पूरा ध्यान रखा जा रहा है. मोदी के खाने के लिए जिम्मेदारी पर्यटन विभाग को दी गई है.

मध्य प्रदेश पर्यटन विभाग की तरफ से एसपीजी की देखरेख में उनके लिए खाना बनाया जाएगा. उन्हें प्रधानमंत्री का पसंदीदा गुजराती खाना भी परोसा जाएगा. इसके साथ ही उन्हें अन्य तरह के व्यंजन भी खिलाए जाएंगे.

BREAKING: प्रधानमंत्री मोदी पहुंचे भोपाल, एयरपोर्ट पर राज्यपाल और CM समेत बीजेपी नेताओं ने किया भव्य स्वागत, जनजातीय गौरव दिवस समारोह में करेंगे शिरकत

ये है मोदी का खास खाना

पीएम मोदी के लिए खाने का खास इंतजाम किया गया है. पीएम के लिए नारियल पानी, मसाला चाय, मौसमी जूस, लौकी जूस और हरी सब्जियों की व्यवस्था की गई है. इसके अलावा मीठे में काजू कतली, मूंग दाल का हलवा, गाजर का हलवा दिया जाएगा.

PM मोदी का भोपाल दौरा: अभेद्य सुरक्षा का खाका तैयार, आज टूटेंगे कई रिकॉर्ड और मिलेगी सौगातें, जानिए मिनिट-टू-मिनिट पूरा कार्यक्रम ?

पीएम मोदी बिरसा मुंडा की जयंती के अवसर पर आयोजित जनजातीय गौरव दिवस समारोह में जनजातियों के विकास और कल्याण के लिए आरंभ किए जा रहे विभिन्न कार्यक्रमों का शुभारंभ करेंगे. पीपीपी मॉडल के नवविकसित रानी कमलापति रेलवे स्टेशन का लोकार्पण भी करेंगे. ‘जनजातीय गौरव सम्मेलन दिवस’ पर स्व-सहायता समूहों और उनके उत्पादों की प्रदर्शनी का अवलोकन करेंगे. वे मध्यप्रदेश के जनजातीय समुदाय के स्वतंत्रता संग्राम के शहीदों और जननायकों की चित्र प्रदर्शनी भी देखेंगे.

इस दौरान प्रधानमंत्री मोदी जनजातीय समुदाय के लिए ‘राशन आपके ग्राम’ योजना का शुभारंभ कर संबंधितों को वाहनों की चाबी सौंपेंगे. योजना में ग्राम स्तर पर जनजातीय समुदाय को उचित मूल्य राशन प्रदाय किया जाएगा. राशन आपके द्वार योजना पर एक लघु फिल्म का प्रदर्शन भी कार्यक्रम में किया जाएगा.

पीएम मोदी का मिनिट टू मिनिट शेड्यूल

  • पीएम मोदी सुबह 11:20 बजे दिल्ली से भोपाल के लिए रवाना हुए.
  • 12:30 बजे पहुंचे राजा भोज एयरपोर्ट.
  • 12:40 बजे हेलीकॉप्टर से जंबूरी मैदान के लिए रवाना हुए.
  • 1 बजे पहुंचे जंबूरी मैदान.
  • 2:40 बजे जंबूरी मैदान से बरकतउल्ला यूनिवर्सिटी के लिए होंगे रवाना.
  • 3:10 बजे बरकतउल्ला यूनिवर्सिटी से कार से रानी कमलापति स्टेशन के लिए होंगे रवाना.
  • रानी कमलापति रेलवे स्टेशन का करेंगे लोकार्पण.
  • 3:55 बजे वापस यूनिवर्सिटी के हैलीपेड पहुंचेगे.
  • 4:15 बजे राजा भोज एयरपोर्ट पहुंचेगे.
  • 4:20 बजे दिल्ली के लिए होंगे रवाना.

25 मिनट होगा पीएम का भाषण

पीएम मोदी स्व सहायता समूहों के उत्पादों की प्रदर्शनी का अवलोकन करेंगे. प्रधानमंत्री का भाषण करीब 20 से 25 मिनट का होगा. पीएम से पहले मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का भाषण होगा. प्रधानमंत्री बीजेपी के वयोवृद्ध नेता लक्ष्मी नारायण गुप्ता का सम्मान करेंगे. आदिवासी कलाकार भूरी बाई और भज्जू सिंह श्याम प्रधानमंत्री को अपनी पेंटिंग भेंट करेंगे. पीएम के आने से पहले कैलाश खेर और चेन्नई पारंपरिक मांदल पर शिवमणि की प्रस्तुति होगी.

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus