आखिर टीम इंडिया की क्या है प्लानिंग, टेनिस रैकेट की मदद से बल्लेबाज कर रहे इस स्पेशल शॉट की तैयारी

स्पोर्ट्स डेस्क– आईपीएल सीजन-13 तो खत्म हो चुकी है, लेकिन अब क्रिकेट फैंस को इस कोरोनाकाल में इंतजार है इंडिया ऑस्ट्रेलिया के बीच सीरीज का, जहां भारतीय टीम तीन टी-20, तीन वनडे और चार टेस्ट मैच की सीरीज खेलेगी। और उसके लिए भारतीय टीम आईपीएल खत्म होते ही ऑस्ट्रेलिया के लिए रवाना हो चुकी थी।

 

जहां टीम इंडिया अब अपना अभ्यास भी शुरू कर चुकी है, हलांकि टीम इंडिया अपने ऑस्ट्रेलिया दौरे की शुरुआत 27 नवंबर से करने जा रही है वनडे सीरीज से, लेकिन उससे पहले टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया में ऑस्ट्रेलिया की उछाल भरी पिचों के लिए स्पेशल तैयारी में जुटी हुई है, क्योंकि ये हर किसी को पता है कि ऑस्ट्रेलिया में पिचों का अलग ही मिजाज होता है, ऐसे में टीम इंडिया सीरीज की शुरुआत से पहले हर तरह का अभ्यास कर रही है जिससे तैयारी में किसी तरह की कोई कमी न रह जाए।

 

दरअसल बीसीसीआई ने सोमवार को एक वीडियो पोस्ट किया है जिसमें आर अश्विन लोकेश राहुल को टेनिस के रैकेट की मदद से टेनिस गेंद से बल्लेबाजी का अभ्यास करा रहे हैं जिसमें लोकेश राहुल तेजी से आ रही गेंदों पर बल्लेबाजी का अभ्यास कर रहे हैं।

और अलग अलग तरह के शॉट्स भी खेल रहे हैं। इस अभ्यास के वीडियो को ट्वी़ट करते हुए बीसीसीआई ने लिखा भी है कि ये इनोवेशन के लिए कैसा है, अश्विन ने टेनिस का रैकेट लिया और राहुल अपने बल्ले से गेंदों का सामना कर रहे हैं।

 

गौरतलब है कि ऑस्ट्रेलिया की पिच में अतिरिक्त उछाल और गति भारतीय खिलाड़ियों के लिए चिंता का विषय हो सकता है, इससे पहले भी उपमहाद्वीप की टीमों का ऑस्ट्रेलिया में टेनिस  गेंद से अभ्यास चलन में रहा है। 

loading...

Related Articles

loading...
Back to top button
error: Content is protected !!
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।