रेप के आरोपी से 20 लाख की रिश्वत लेने के आरोप में महिला सब इंस्पेक्टर गिरफ्तार, 15 लाख रुपये और देने का डाल रही थी दबाव

अहमदाबाद। बलात्कार के एक आरोपी से 20 लाख रुपये रिश्वत लेने के आरोप में एक महिला सब इंस्पेक्टर को गिरफ्तार किया गया है। गिरफ्तार की गई महिला पुलिस अधिकारी का नाम श्वेता जडेजा है। श्वेता जडेजा महिला थाना की प्रभारी थीं और 2019 में हुए एक बलात्कार के मामले की जांच कर रही थीं, जिसमें केनाल शाह नाम के एक व्यक्ति पर बलात्कार करने का आरोप लगा था।

Close Button

महिला एसआई के ऊपर आरोप है कि उसने आरोपी केनाल शाह के भाई से 35 लाख रुपये की डिमांड की थीं। आरोप है कि उन्होंने शाह के खिलाफ समाज विरोधी गतिविधियां अधिनियम के प्रावधानों के तहत मामला दर्ज न करने के लिये कथित रिश्वत की मांग की थी। इस अधिनियम के तहत पुलिस आरोपी को उसके पैतृक जिले से बाहर किसी भी जेल में भेज सकती है।

श्वेता जडेजा के खिलाफ दर्ज की गई एफआईआर के मुताबिक उसने इस मामले के आरोपी से एक बिचौलिये के माध्यम से 20 लाख रुपये की रिश्वत ली थी। इसके साथ ही 15 लाख रुपये और देने का उस पर दबाव बना रही थी।

इस मामले में गिरफ्तार की गई महिला सब इंस्पेक्टर श्वेता जडेजा को पुलिसे ने शनिवार को गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया और कोर्ट ने आरोपी अधिकारी से पूछताछ व रिश्वत ली गई राशि की रिकवरी के लिए 7 दिन की रिमांड मांगी थी। लेकिन न्यायालय ने आरोपी को तीन दिन की पुलिस रिमांड में सौपा है।

Related Articles

Back to top button
Close
Close
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।