Contact Information

Four Corners Multimedia Private Limited Mossnet 40, Sector 1, Shankar Nagar, Raipur, Chhattisgarh - 492007

दिल्ली. स्मार्टफोन कंपनी Xiaomi इस महीने अपनी 12 सीरीज को लॉन्च करने की तैयारी में है. अब, सभी तीन स्मार्टफोन – वेनिला Xiaomi 12, Xiaomi 12X, और Xiaomi 12 Pro को एक साथ लॉन्च होने की संभावना है. इसके अलावा, शाओमी ने अपने अपकमिंग सीरीज के किसी भी डिटेल्स की घोषणा नहीं की है, कि Xiaomi 12 को हाल ही में जारी क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 8 Gen 1 SoC द्वारा संचालित किया जाएगा. फ्लैगशिप स्मार्टफोन्स में MIUI 13 आउट-ऑफ-द-बॉक्स फीचर होने की भी बात कही गई है.

शाओमी आंतरिक कोडनेम L3A, L3 और L2 के साथ तीन स्मार्टफोन लॉन्च कर सकता है. ये कोडनेम Xiaomi 12X, Xiaomi 12 और Xiaomi 12 Pro के होने का अनुमान है. पिछले हफ्ते, इन तीन फ्लैगशिप स्मार्टफोन्स को 28 दिसंबर के लिए निर्धारित एक विशेष कार्यक्रम में लॉन्च करने के लिए तैयार किया गया था. महीने के अंत की तारीख को एक इंटरनल डॉक्यूमेंट के स्क्रीनशॉट के माध्यम से उजागर किया गया था.

इसे भी पढ़ें – 88 साल की उम्र में Asha Bhosle ने ‘एक पल का जीना’ गाने पर किया ऐसा डांस, देखकर हैरान हुए लोग … 

Xiaomi 12 सीरीज के संभावित स्पेसिफिकेशंस

शाओमी 12 को पहले भी क्वालकॉम के नए स्नैपड्रैगन 8 Gen 1 SoC की सुविधा के साथ आने के लिए अनुमान लगाया गया था. हालांकि, शाओमी ने हाल ही में ट्विटर पर यह घोषणा की कि अपकमिंग स्मार्टफोन वास्तव में नए SoC के साथ कंपनी का पहला स्मार्टफोन होगा. यह देखना बाकी है कि क्या Xiaomi 12, Xiaomi 12X और Xiaomi 12 Pro में भी स्नैपड्रैगन 8 Gen 1 SoC का इस्तेमाल करेगा.

पिछले महीने, शाओमी 12 का कैमरा स्पेसिफिकेशन ऑनलाइन सामने आया था और इसमें रियर कैमरे के लिए 50-मेगापिक्सल का प्राइमरी सेंसर शामिल करने का सुझाव दिया गया है. इसके साथ ही, आगामी फ्लैगशिप स्मार्टफोन में पेरिस्कोप और टेलीफोटो लेंस के साथ एक अल्ट्रा-वाइड एंगल लेंस की सुविधा होने की भी बात कही गई है. इसके अलावा, इसमें फुल-एचडी+ डिस्प्ले, 100W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट और एक अंडर-स्क्रीन कैमरा होने की भी बात कही गई है.

इसे भी पढ़ें – KL Rahul ने Athiya shetty को दिया धमाकेदार गिफ्ट, 18 बॉल में बनाए 50 रन, ट्वीट कर कहा – Happy birthday my

MIUI 13 को इस महीने के अंत में Xiaomi 12 सीरीज के साथ लॉन्च करने की भी सूचना है. यह भी कहा जाता है कि शाओमी 12X को Android 11 – आधारित MIUI 13 मिल सकता है, जबकि वेनिला शाओमी 12 को Android 12-आधारित वर्जन मिल सकता है. Redmi K50 के साथ, शाओमी 12X Android 11-आधारित MIUI के साथ लॉन्च हो सकता है, लेकिन कहा जाता है कि उन्हें भविष्य में Android 12 में अपडेट किया जाएगा.