Astrology Tips : आप भी हैं आर्थिक तंगी से परेशान, तो करें फिटकरी से जुड़े ये उपाय, दूर हो जाएंगी परेशानियां …

म अपने सपनों को साकार करने के लिए कड़ी मेहनत करते हैं. कभी-कभी कड़ी मेहनत और लगन के बावजूद हम वो मुकाम हासिल नहीं कर पाते जिसकी हमें चाहत होती है. कई बार इसके पीछे कई कारण वास्तु दोष भी हो सकते हैं. इस वजह से करियर पर भी बुरी असर पड़ता है. ऐसा माना जाता है कि ज्योतिष शास्त्र से जुड़े नियमों का पालन करने से जीवन में सुख और समृद्धि आती है.

बता दें कि घर में मौजूद कई चीजों से वास्तु दोष को दूर किया जा सकता है. इसी में से एक है फिटकरी. कहा जाता है कि इससे जुड़े उपाय करने से आर्थिक तंगी दूर होती है और धन के स्रोत भी बढ़ते हैं. आईए आपको बताते हैं कि कैसे फिटकरी का इस्तेमाल करके वास्तु दोष को दूर किया जा सकता है.

घर में यहां रखें फिटकरी

अगर आपको आर्थिक परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है, तो घर या कार्य करने वाली जगह का वास्तु दोष दूर करना जरूरी है. इसके लिए घर या कार्य करने वाली जगह के किसी कोने में 50 ग्राम फिटकरी रख दें. ध्यान रहे इस पर किसी की नजर न पड़े. वास्तु के मुताबिक इससे नेगेटिव एनर्जी दूर होगी और आपके आसपास पॉजिटिविटी आएगी.

इसे भी पढ़ें – सर्दियों के मौसम में खुद को रखना है हेल्दी, तो इस्तेमाल करें उड़द बाजरे की खिचड़ी, जानिए इसकी रेसिपी …

पोछा लगाएं

अगर आय पर बुरा असर पड़ रहा है तो इसके लिए घर में फिटकरी का पोछा लगाना शुरू करें. हफ्ते में 2 दिन ऐसा करने से आय में सुधार आएगा, साथ ही कर्ज से मुक्ति पाने में भी मदद मिलेगी.

द्वार पर फिटकरी लटकाएं

अगर आपको लंबे समय से आर्थिक और शारीरिक परेशानियां तंग कर रही हैं, तो घर के मुख्य द्वार पर फिटकरी को कपड़े में लटकाना बेस्ट रहेगा. ध्यान दें इसके लिए आपको फिटकरी को काले कपड़े में बांधकर घर के मेन गेट पर लटकाना है. वास्तु के मुताबिक ऐसा करने से नेगेटिव एनर्जी आपके घर से कोसों दूर रहेगी.

बच्चों के लिए

अगर आपका बच्चे को अक्सर डरावने सपने तंग करते हैं, तो इससे निजात पाने के लिए भी फिटकरी की मदद ली जा सकती है. इसके लिए आपको ज्यादा मेहनत नहीं करनी पड़ेगी. मंगलवार या शनिवार को 50 ग्राम फिटकरी लें और सोते समय बच्चे के सिरहाने के नीचे इसे रख दें. वास्तु की माने तो इससे डरावने सपने नहीं आएंगे.

Related Articles

Back to top button