फिटनेस प्रतियोगिता में राजधानी के युवा ने गोवा में किया कमाल, चार अवॉर्ड किए अपने नाम…

रायपुर। छत्तीसगढ़ के युवा आज हर क्षेत्र में अपनी प्रतिभाओं का लोहा मनवा रहे हैं. यहां के युवा प्रदेश में ही नहीं बल्कि देश में भी नाम रोशन कर रहे है. फिटनेस के क्षेत्र में राजधानी रायपुर के नीरज धुप्पड ने मिसाल पेश की है. जिन्होंने हाल में गोवा में आयोजित आईसीएन (आई कम्पीट नेचुरल ) फिटनेस एंड फ़िज़िक प्रतियोगिता में अलग-अलग कैटेगरिज में चार अवॉर्ड जीत कर प्रदेश का नाम रोशन किया है.

फ़िटनेस कोच, एंड स्क्वाट्स डाइयट एंड वेलनेस सेंटर के ओनर नीरज धुप्पड ने एक और दो दिसंबर को गोवा में आयोजित आईसीएन प्रतियोगिता में भाग लिया था. जिसमें चार कैटेगरीज़ में उन्होंने अवॉर्ड जीते.

बता दें कि ये प्रतियोगिता हर साल अलग-अलग देशों में आयोजित की जाती है. पहली बार ये प्रतियोगिता  भारत के गोवा में ऑस्ट्रेलीयन फ़ेडरेशन द्वारा (FITTR )डाइयट एंड वेलनेस कम्पनी के साथ मिल कर आयोजित की गई थी. जिसमें मुख्य अतिथि सुनील सेटी थे. इस प्रतियोगिता में आस्ट्रेलिया चेक ,गणराज्य ,श्रीलंका सहित विश्व के 500 से अधिक प्रतिभागियों ने हिस्सा लिया था. प्रतियोगिता से पहले सभी का डोप टेस्ट कराया जाता है. इस कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य ड्रग फ़्री  एंड नैचरल रूप से तैयार खिलाड़ियों को प्रोत्साहित करना है.  इस प्रतियोगिता में पुरुष एंड महिला दोनो वर्ग के खिलाड़ी भाग लेते हैं.

नीरज धुप्पड ने जीते ये चार अवॉर्ड

  • पुरुषों के फ़िटनेस मॉडल में दूसरा स्थान (40 प्लस कटेगरिज में )
  • पुरुषों  के फ़िज़िक्स में दूसरा स्थान (40प्लस कैटेगॉरीज़ में )
  • पुरुषों के फ़िटनेस ओपन वर्ग में पांचवा स्थान
  •  स्ट्रीट मोडल ओपन वर्ग में पांचवा स्थान हासिल किया

रायपुर शहर का नाम रोशन करने वाले नीरज धुप्पड अपने इस जीत का श्रेय अपनी पत्नी शिखा धुप्पड पुत्र अनहद और अपने माता पिता के साथ फ़ैमिली को देते हैं. नीरज इस प्रतियोगिता के लिए पिछले 6 महाने से तैयारी कर रहे थे.

Related Articles

Back to top button
Close
Close
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।