Contact Information

Four Corners Multimedia Private Limited Mossnet 40, Sector 1, Shankar Nagar, Raipur, Chhattisgarh - 492007

निशांत राजपूत, सिवनी। मध्यप्रदेश की महत्वपूर्ण योजना ‘मुख्यमंत्री राशन आपके द्वार योजना’ (mukhyamantri raashan aapake dvaar) की पोल एक युवक ने खोल कर रख दी है। युवक ने वीडियो जारी कर कहा कि सीएम शिवराज जी! देखिए बरगी जलाशय ( Bargi Reservoir) पार कर 7 किलोमीटर से राशन लाते हैं। छोटे-छोटे बच्चे भी जलाशय पार कर पढ़ने जाते हैं क्योंकि गांव में स्कूल ही नहीं है। देखिए आपके दावे और हकीकत में कितना अंतर है। युवक का वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है। 

youth released the video and exposed the mukhyamantrI Ration Aapke Dwar Yojana

इसे भी पढ़ेः BIG NEWS: जल सत्याग्रह करने शिप्रा नदी में उतरी कांग्रेस नेत्री नूरी खान डूबने लगी, समर्थकों ने कूदकर बचाई जान, देखिए VIDEO 

दरअसल पूरा मामला सिवनी जिला मुख्यालय से करीब 100 किलोमीटर से ज्यादा दूरी पर घंसौर तहसील अंतर्गत बरगी बांध डूब क्षेत्र (Bargi Dam submergence area) के बीजासेन गांव का है। वीडियो में दिख है कि युवक गांव पर बैठा हुआ है। उसके साथ राशन सामान भी नाव पर रखा हुआ है।

 

इस दौरान युवक वीडियो बनाते हुए कहता है कि  शिवराज जी! आप देखिए कैसे अपनी जान जोखिम में डालकर करीब 7 किलोमीटर बरगी जलाशय को पार करते हुए बरगी बांध के विस्थापित बगदरी गांव स्थित उचित मूल्य की दुकान से राशन लेकर बीजासेन की ओर जा रहे हैं। जान जोखिम में डालकर राशन के लिए जाना पड़ता है।

इसे भी पढ़ेः ‘सुराणा’ को ‘कैराना’ बनने से बचाने की कवायदः पुलिस ने 3 बदमाशों को जिलाबदर किया, इधर हिंदुओं ने अपने घरों पर ‘यह मकान बेचना है’ के लिखे नारों पर स्याही पोती 

वहीं स्कूली बच्चे भी जान जोखिम में डालकर स्कूल जाते हैं। कई बार जनप्रतिनिधियों से इसकी शिकायत की गई लेकिन कोई हल नहीं निकला।  ग्रामीण अब सोशल मीडिया के माध्यम से सरकार तक अपनी बात पहुंचा रहे हैं। यह वीडियो सिवनी जिले में खूब वायरल हो रहा है। बता दें कि डूबान क्षेत्र होने के कारण गांव में आवागमन के लिए नाव के अलावा कोई भी साधन नहीं है।

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus

">
Share: