न्यूयॉर्क। दूसरे विश्वयुद्ध के सबसे बुजुर्ग योद्धा और अमेरिका के सबसे बुजर्ग व्यक्ति रिचर्ड ओवरटन का गुरुवार को निधन हो गया है. वे 112 साल के थे. रिचर्ड ओवरटन के परिवार के परिवार ने यह जानकारी दी. परिवार के मुताबिक उन्हें निमोनिया होने पर अस्पताल में भर्ती कराया गया था.

रिचर्ड ओवरटन 1942 में सेना में शामिल हुए थे. 188 एविएशन इंजीनियर बटालियन में थे. जो कि पूरी तरह से अश्वेत यूनिट थी. यह यूनिट प्रशांत के विभिन्न द्वीपों में सेवाएं देती है. साल 2013 में मीडिया से बातचीत में उन्होंने कहा था कि वे अपने लंबे जीवन का श्रेय भगवान को देते हैं और उसकी मर्जी से उन्होंने जीवन का आनंद लिया, कभी कोई दवाईयां नहीं ली. उस दौरान उन्होंने कहा था कि उन्हें युद्ध के बारे में सोचना या बात करना भी पसंद नहीं. वे सारा कुछ भूल चुके हैं. ओवरटन जब 107 साल के थे तब उन्होंने कहा था, “मैं अपनी कॉफी में व्हिस्की पीता था. कभी-कभी मैं इसे बगैर मिलाए पीता था.”

ओवरटन लंबे समय तक ऑस्टिन, टेक्सास में रहे. वह रिचर्ड ओवरटन एवेन्यू स्ट्रीट में रहते थे. इस सड़क का नाम उनके नाम पर रखा गया था. टेक्सास के गवर्नर ग्रेग एबोट ने गुरुवार को एक बयान में ओवरटन को ‘अमेरिकी आइकॉन व टेक्सास का लीजेंड बताया.’