रमेश बत्रा, रायपुर.  तिल्दा के पास ग्राम पचरी में हुए नाबालिग लड़की की हत्या की गुत्थी को पुलिस ने सुलझा लिया है. पुलिस ने इस हत्या के आरोप में एक 17 वर्षीय लड़के को गिरफ्तार किया है. जिसने पुरानी रंजिश के चलते लड़की की हत्या किये जाने की बात स्वीकार की है. बता दें कि आरोपी पूर्व में मृतिका के साथ ही स्कूल में पढ़ता था.

घटना शुक्रवार शाम की है. जब 17 वर्षिय मृतिका शौच के लिए घर से बाहर गई थी. देर तक लड़की के वापस नहीं लौटने पर परिजनों ने उसे ढूंढना शुरू किया. तभी मृतिका की मां की नजर खेत के पास पड़ी उस बाल्टी पर पड़ी जो कि मृतिका घर से लेकर निकली थी. बाल्टी के पास एक गड्ढ़े में मट्टी भरा हुआ दिखा. जिस पर मृतिका की मां को कुछ अंदेशा हुआ और उसने मट्टी को वहां से हटाना शुरू किया. थोड़ी मिट्टी हटाने के बाद ही उसे अपनी बेटी का चेहरा दिखा. जिसे देख वह चौक गई. उसने तत्काल इस बात की जानकारी आस पास के लोगों को दी.बाद में लोगों की मदद से लड़की के शव को गड्ढ़े से बाहर निकाला गया.

नाबालिग लड़की की हत्या कर शव को दफनाने की खबर पूरे क्षेत्र में आग की तरह फैल गई. इसी बीच घटना की जानकारी पुलिस को दी गई. पुलिस ने मौके पर पहुंचकर पंचनामा कर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया, साथ ही लड़की के हत्यारों की तलाश शुरू कर दी गई.

पुलिस ने जब इस मामले की छानबिन शुरू की, तो शक की सुई गांव के ही 16 वर्षिय युवक कमलेश टंडन पर गई. कमलेश से पुलिस ने जब कड़ाई से पुछताछ किया, तो उसने लड़की की हत्या करना स्वीकार कर लिया. जिसके बाद पुलिस ने आरोपी कमलेश को गिरफ्तार कर लिया है.

बता दें कि आरोपी और मृतिका एक ही स्कूल में पढाई करते थे. कुछ समय पूर्व मृतिका के परिजनों ने कमलेश पर चोरी का आरोप लगाया था. जिसके चलते आरोपी उनके प्रति रंजिश रखता था. वारदात की शाम जब मृतिका घर से बाहर गई, तो आरोपी भी उसका पीछा करते हुए वहां पहुंच गया. आरोपी को गलत इरादे से अपने पास आते देख मृतिका ने लड़के को गाली देना शुरू कर दिया. जिसे रोकने आरोपी ने लड़की के ही दुपट्टे से उसका गला घोंट दिया. इतना ही नहीं आरोपी ने पास पड़े सिंमेट के पोल से भी लड़की पर कई बार किये. जिससे उसकी मौत हो गई. बाद में आरोपी ने मौके पर ही गड्ढ़ा खोदकर लड़की के शव को जामीन में गाड़ दिया था.