दिनेश कुमार द्विवेदी, कोरिया। कोरिया पुलिस को अंतर्राज्यीय वाहन चोर गिरोह को पकड़ने में सफलता मिली है. पुलिस ने गिरोह के 8 सदस्यों को गिरफ्तार कर उनके पास से 12 लाख रुपये मूल्य की 20 मोटरसाइकिल बरामद किया है.

पुलिस ने मुखबीर से सूचना मिली थी कि पवन कुमार चंद्रवंशी नाम का एक व्यक्ति एक नाबालिग के साथ मोटरसाइकिल बेचने की फिराक में घूम रहा है. सूचना के बाद पुलिस ने आरोपी को हिरासत में लेकर पूछताछ किया. पूछताछ में आरोपी ने गुनाह कबूल कर लिया. आरोपी पवन ने बताया कि जबरन उगाही के एक मामले में जेल में रहने के दौरान उसकी मुलाकात अन्य आरोपियों राजू कश्यप, विजय यादव, सरनेम यादव, मुकेश मिंज, मुकेश यादव, अंकित टोप्पो, विकास तिर्की, दिल साय और भीखू राम से हुई. सभी आऱोपियों ने जेल में ही अपना गिरोह बना लिया और छूटने के बाद छत्तीसगढ़-मध्यप्रदेश के सीमावर्ती जिलों को अपना निशाना बनाना शुरु किया.

इस मामले में अभी तीन आरोपी सोमनाथ, गिरोह का मास्टर माइंड राजू कश्यप फरार है. इन आरोपियों के गिरफ्तारी के बाद और भी मामलों के खुलासा होने की संभावना जताई जा रही है. एसपी विवेक शुक्ला ने इस पूरे मामले का खुलासा करने वाली पुलिस टीम को इनाम देने की घोषणा की है.